Friday, March 29, 2024
Advertisement

मप्र: शिवराज सरकार के 11 साल पूरे, BJP ने मनाया जश्न

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल के 11 वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूरे प्रदेश में जश्न मनाया, और इस दौरान सभी 56 संगठनात्मक जिलों के 756

IANS IANS
Updated on: November 29, 2016 21:12 IST
shivraj singh chouhan- India TV Hindi
shivraj singh chouhan

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल के 11 वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पूरे प्रदेश में जश्न मनाया, और इस दौरान सभी 56 संगठनात्मक जिलों के 756 मंडलों से लेकर प्रदेश के 62926 मतदान केंद्रों तक हितग्राही सम्मलेन, रचनात्मक कार्यक्रम एवं घर-घर दीपोत्सव के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

भाजपा द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक, मंगलवार को संगठन की विभिन्न इकाइयों ने विविध कार्यक्रम आयोजित कर शिवराज के 11 वर्ष के कार्यकाल का जश्न मनाया। प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान ने बिरसा मुंडा नगर में आयोजित हितग्राही सम्मेलन में कहा कि मध्य प्रदेश कभी बीमारू राज्य कहा जाता था, लेकिन आज शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में देश का खुशहाल राज्य बन चुका है।

उन्होंने कांग्रेस के राज की याद दिलाते हुए कहा, "कांग्रेस के जमाने में दीपावली के दिन भी बिजली नसीब नहीं होती थी और मंगलवार को मध्य प्रदेश के 50 हजार गांव 24 घंटे बिजली से रौशन हो उठे हैं। कांग्रेस के राज में सरकार की तिजोरी सिर्फ अमीरों के लिए खुली रहती थी, लेकिन आज शिवराज सिंह की तिजोरी आम गरीब जनता के लिए खुली है और इसलिए गरीब को एक रुपये प्रति किलोग्राम गेंहू, चावल, नमक मिल रहा है।"

सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री कौशल विकास, मजदूरी प्रशिक्षण, कंप्यूटर प्रशिक्षण, लाडली लक्ष्मी, मुख्यमंत्री आवास, युवा उद्यमी सहित विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों का पुष्पहारों से सम्मान किया।

भाजपा की तरफ से राजधानी के नरेंद्र देव नगर में आयोजित हितग्राही सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसमूह से आग्रह किया कि वे 11 वर्षो के विकास की योजनाओं पर अपनी राय देकर मन की बात मुखरित करें। हितग्राही सम्मेलन में उन्होंने न तो माला पहनी और न स्वागत सत्कार की औपचारिकताएं कबूली। प्रदेश शासन के मंत्री विश्वास सारंग ने सम्मेलन का संचालन किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने आश्वस्त किया, "प्रदेश में रोटी, कपड़ा और मकान के अलावा कोई भी रुग्ण व्यक्ति अभाव के कारण उपचार से वंचित नहीं रहेगा, और उसे गंभीर से गंभीर बीमारी में असहाय महसूस नहीं होना पड़ेगा। सरकार के द्वार मदद के लिए खुले हुए हैं।"

भाजपा महिला मोर्चा द्वारा मुख्यमंत्री चौहान के कार्यकाल के 11 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश कार्यालय पं. दीनदयाल परिसर में रंगोली बनाकर दीप प्रज्जवलित किया गया। महिलाओं ने भजन मंडलियों द्वारा सांस्कृतिक संध्या आयोजित कर चौहान के सफल कार्यकाल की मंगल कामना की। इस तरह भारतीय जनता युवा मोर्चा ने भी कई कार्यक्रम आयोजित किए।

राजधानी के अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी भाजपा की ओर से विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन आयोजनों में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री चौहान के 11 वर्ष के कार्यकाल का गुणगान किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement