Friday, April 26, 2024
Advertisement

लखनऊ में 20 नवंबर को आएगी मेट्रो की पहली ट्रेन

लखनऊ मेट्रो के 1 दिसंबर को होने वाले प्रस्तावित ट्रायल से पहले पहली ट्रेन 20 नवंबर को लखनऊ पहुंच जाएगी।

IANS IANS
Published on: October 14, 2016 10:53 IST
Lucknow Metro- India TV Hindi
Lucknow Metro

लखनऊ: लखनऊ मेट्रो के 1 दिसंबर को होने वाले प्रस्तावित ट्रायल से पहले पहली ट्रेन 20 नवंबर को लखनऊ पहुंच जाएगी। करीब 10 दिनों तक इसकी कमीशनिंग होगी। इसके बाद मुख्यमंत्री ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। लखनऊ मेट्रो के प्रबंध निदेशक कुमार केशव के मुताबिक, लखनऊ मेट्रो का 90 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। प्रस्तावित ट्रायल एक दिसंबर को है, जिसमें बस डेढ़ महीना बचा है। ऐसे में मेट्रो अधिकारियों ने 20 नवंबर तक हर हाल में मेट्रो की पहली ट्रेन लाने के लिए कमर कस ली है।

प्रबंध निदेशक ने कहा कि मेट्रो की सुरक्षा का जिम्मा उत्तर प्रदेश पुलिस व निजी एजेंसियों को सौंपा जा चुका है। लखनऊ मेट्रो के कोच चेन्नई स्थित श्री सिटी में बनाए जा रहे हैं। अभी तक मवैया स्पेशल स्पैन को छोड़कर मेट्रो का सिविल वर्क पूरा हो चुका है और स्टेशनों पर फिनिशिंग का काम अंतिम चरण में हैं।

यूपीपीसीएल व लेसा से 132 केवी विद्युत सप्लाई का काम पहले ही पूरा हो चुका है। लगभग 6.5 किलोमीटर रूट पर विद्युत सप्लाई के तार जोड़े जा चुके हैं। सिर्फ मवैया स्पेशल स्पैन का काम सबसे आखिरी तक होगा। बाकी का काम अक्टूबर में ही पूरा जाएगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement