1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ‘हैप्पी बर्थडे टू यू’ गाना गाकर लोकसभा में सदस्यों ने दी सुमित्रा महाजन को बधाई

‘हैप्पी बर्थडे टू यू’ गाना गाकर लोकसभा में सदस्यों ने दी सुमित्रा महाजन को बधाई

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को आज लोकसभा में सभी सदस्यों ने जन्मदिन की बधाई दी और कांग्रेस सदस्यों ने उनके लिए हैप्पी बर्थडे टू यू गीत गाकर समां बांध दिया। सुबह सदन की बैठक शुरू होने पर जैसे ही अध्यक्ष आसन पर आयीं सदस्यों...

Bhasha [Updated:12 Apr 2017, 3:39 PM IST]
‘हैप्पी बर्थडे टू यू’ गाना गाकर लोकसभा में सदस्यों ने दी सुमित्रा महाजन को बधाई

नई दिल्ली: अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को आज लोकसभा में सभी सदस्यों ने जन्मदिन की बधाई दी और कांग्रेस सदस्यों ने उनके लिए हैप्पी बर्थडे टू यू गीत गाकर समां बांध दिया। सुबह सदन की बैठक शुरू होने पर जैसे ही अध्यक्ष आसन पर आयीं सदस्यों ने जन्मदिन मुबारक हो, हैप्पी बर्थडे कहकर उनका अभिवादन किया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

अध्यक्ष के आसन ग्रहण करते ही राकांपा की सुप्रिया सुले और कांग्रेस के शशि थरूर की अगुवाई में विपक्ष की ओर बैठे लगभग सभी सदस्यों ने कोरस में हैप्पी बर्थडे टू यू, हैप्पी बर्थडे टू यू, मे गॉड ब्लैस यू गीत गाया।

संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अनंत कुमार ने अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि वह उनके स्वस्थ, दीर्घायु और यशस्वी होने की कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि हम कामना करते हैं कि आपके नेतृत्व में सदन ऐसे ही चलता रहे।

इस पर अध्यक्ष ने चुटकी लेते हुए कहा, ऐसे ही मैं आप लोगों को डांटती रहूं। इस पर सदस्य हंसते देखे गए। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का जन्म 12 अप्रैल 1943 को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के चिपलुन में हुआ था।

कांग्रेस के शशि थरूर ने भी अध्यक्ष को उनके जन्मदिन की बधाई दी। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने भी स्पीकर को बधाई दी। शिवसेना के आनंद राव अडसूल ने लोकसभा अध्यक्ष को ताई कहकर संबोधित करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

You May Like