Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कश्मीर में हल्की बारिश, बर्फबारी की संभावना

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार रातभर बदली छाई रहने से मंगलवार को तापमान में सुधार हुआ है। मौसम विभाग ने मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान जताया

IANS IANS
Published on: November 22, 2016 11:45 IST
Kashmir rain- India TV Hindi
Kashmir rain

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार रातभर बदली छाई रहने से मंगलवार को तापमान में सुधार हुआ है। मौसम विभाग ने मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान जताया है।

मौसम विभाग के अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "रातभर बदली छाए रहने से जम्मू एवं कश्मीर के न्यूनतम तापमान में सुधार हुआ है। हमें अगले 24 घंटों में मैदानी इलाकों में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान है।"

उन्होंने बताया कि श्रीनगर में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 0.2 डिग्री सेल्सियस और गुलमर्ग में शून्य से 2.0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

लद्दाख क्षेत्र के लेह कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.1 डिग्री सेल्सियस नीचे, जबकि कारगिल में शून्य से 2.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

अधिकारी ने बताया कि जम्मू शहर में रात में न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री, कटरा में 13.4 डिग्री, बटोट में 9.5 डिग्री और बनिहाल में 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement