Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मोबाइल ऐप के जरिए जनता तक पहुंच बढ़ाएगी पुलिस

दिल्ली पुलिस जनता के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के लिये हाल ही में विकसित मोबाइल ऐप वन टच अवे का सहारा लेगी।

Bhasha Bhasha
Published on: March 23, 2017 20:49 IST
app- India TV Hindi
app

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस जनता के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के लिये हाल ही में विकसित मोबाइल ऐप वन टच अवे का सहारा लेगी। दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने तकनीकी इस्तेमाल को लेकर उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ समीक्षा बैठक में आज यह जानकारी दी। 

देश-विदेश की खबरें जानने के लिए क्लिक करें

बैठक में मौजूद पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने बैजल को बताया कि पुलिस महकमे में तकनीक की मदद से जनता के बीच पहुंच बढ़ाने में फिलहाल तीन मोबाइल एप के इस्तेमाल को बढ़ावा दिया जा रहा है।

इसमें संपत्ति और वाहन सहित अन्य बेशकीमती वस्तुओं की चोरी के मामले यथाशीघ्र पुलिस तक पहुंचाने के लिए वन टच अवे एप को सफलतापूर्वक लॉंच कर दिया गया है। मुसीबत में फंसे बुजुर्ग भी इस एप की मदद से पुलिस को तत्काल बुला सकते हैं। 

पटनायक ने बताया कि महिलाओं की मदद के लिए पिछले साल लॉंच किये गए हिम्मत ऐप और वन टच अवे ऐप को एक साझा प्लेटफॉर्म पर समायोजित कर दिया गया है। इससे पुलिस को शिकायतों पर कार्रवाई की निगरानी करना आसान हो गया है। 

साथ ही सड़क और यातायात से जुड़ी शिकायतों के लिए ट्रैफिक पुलिस के मोबाइल एप का इस्तेमाल पिछले कुछ समय में बढ़ा है। उन्होंने बताया कि अब तक 7400 लोग इस एप को अपने मोबाइल एप में डाउनलोड कर चुके हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement