1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. लश्कर आतंकी इस्‍माइल ने किया अमरनाथ यात्रियों पर हमला, पाकिस्‍तान में रची गई साजिश

लश्कर आतंकी इस्‍माइल ने किया अमरनाथ यात्रियों पर हमला, पाकिस्‍तान में रची गई साजिश

कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। उन्होंने ये भी बताया कि इस हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है। सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी मूल के लश्कर कमांडर इस्माइल...

Edited by: Sailesh Chandra [Published on:11 Jul 2017, 10:48 AM IST]
लश्कर आतंकी इस्‍माइल ने किया अमरनाथ यात्रियों पर हमला, पाकिस्‍तान में रची गई साजिश

नई दिल्ली: अमरनाथ यात्रियों की बस पर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में हमले में लश्‍कर-ए-तैयबा के पाकिस्‍तानी आतंकी इस्‍माइल के शामिल होने की खबर मिल रही है। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक हमले करने वालों में इस्‍माइल ने तीन अन्‍य आतंकियों के साथ मिलकर हमले को अंजाम दिया। ये भी पढ़ें: भारत और चीन में बढ़ी तल्खियां, जानिए किसके पास है कितनी ताकत

कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। उन्होंने ये भी बताया कि इस हमले का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है। सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी मूल के लश्कर कमांडर इस्माइल ने अपने एक पाकिस्तानी साथी तथा दो स्थानीय आतंकियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। हालांकि, लश्कर ने फिलहाल हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इसके पहले हिजबुल का हमले में हाथ बताया जा रहा था।

आईबी के अधिकारियों की मानें तो हमले की साजिश पाकिस्‍तान में हुई और इसे यहां पर अंजाम दिया गया। गुजरात के नंबर प्‍लेट वाली बस को टारगेट बनाना भी इस तरफ ही इशारा करता है। आईबी को लगता है कि इस हमले के पीछे हिजबुल मुजाहिद्दीन का हाथ हो सकता है। लेकिन अभी तक इस बात के कोई स्‍पष्‍ट सुबूत नहीं हैं। फिर भी पुलिस अपने इनपुट के आधार पर शुरुआती जांच कर रही है।

बता दें कि अनंतनाग में सोमवार को अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतकों में 5 महिलाएं शामिल हैं। आतंकियों ने बस को उस समय निशाना बनाया जब वह अमरनाथ से दर्शन कर वापस लौट रही थी। सभी मृतक गुजरात के हैं।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन है सैयद सलाहुद्दीन, जिसने कश्मीर घाटी को भारतीय बलों की कब्रगाह बनाने की खायी थी कसम
अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...

You May Like