1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. भूस्खलन से बद्रीनाथ राजमार्ग बंद, हजारों यात्री फंसे

भूस्खलन से बद्रीनाथ राजमार्ग बंद, हजारों यात्री फंसे

चमोली जिले में जोशीमठ के समीप हाथीपहाड़ की चोटी से आये मलबे के कारण आज ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया। इससे हजारों श्रद्धालु बद्रीनाथ में फंस गए हैं।

Bhasha [Updated:19 May 2017, 11:19 PM IST]
भूस्खलन से बद्रीनाथ राजमार्ग बंद, हजारों यात्री फंसे - India TV

गोपेश्वर: चमोली जिले में जोशीमठ के समीप हाथीपहाड़ की चोटी से आये मलबे के कारण आज ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया। इससे हजारों श्रद्धालु बद्रीनाथ में फंस गए हैं। चमोली के जिलाधिकारी आशीष जोशी ने बताया कि सीमा सड़क संगठन के जवान मलबे को साफ करने में लगे हैं और कल दोपहर तक राजमार्ग को यातायात के लिये खोल दिया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि बदरीनाथ की यात्रा पर आये श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो, इसके लिये उन्हें जोशीमठ, पीपलकोटी, कर्णप्रयाग, गोविंदघाट और बद्रीनाथ में ही सुविधाजनक स्थानों पर ठहरने को कहा गया है। राजमार्ग जोशीमठ और बदरीनाथ के बीच विष्णुप्रयाग के समीप बंद है। दोपहर बाद अचानक हाथीपहाड़ से चट्टान खिसकनी शुरू हो गयी जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग से लेकर अलकनंदा नदी तक का बड़ा इलाका मलबे से भर गया। 

जिलाधिकारी ने बताया कि पहाड़ी से रूक-रूक कर गिर रहे मलबे को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने जानमाल के नुकसान को बचाने के लिये पहले ही यात्रा को सुरक्षित स्थान पर रोके जाने की व्यवस्था कर दी थी। हालांकि, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हाथीपहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्टानें राजमार्ग पर गिरी हैं जिससे रास्ता खुलने में लंबा समय लग सकता है। राजमार्ग बंद होने से बदरीनाथ दर्शनों के लिये गये तीर्थयात्री बद्रीनाथ में ही रूक गये हैं जबकि दर्शनों के लिये आने वाले सैकड़ों तीर्थयात्री जोशीमठ, पीपलकोटी और कर्णप्रयाग मे रूक कर सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं। 

Related Tags:

You May Like

Write a comment

Promoted Content