Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कौन थी हसीना पारकर जिसे लेकर श्रद्धा कपूर है चर्चा में....

हसीना पारकर दाऊद की बड़ी बहन थीं, जिनका जुलाई 2014 में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। वह 1991 के गैंगवार से चर्चा में आईं थी। लेखक हुसैन जैदी ने अपनी किताब 'माफिया क्वीन' में हसीना के बारे में कई खुलासे किए हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 12, 2017 14:52 IST
Dawood-Ibrahims-sister-Haseena-Parkar- India TV Hindi
Dawood-Ibrahims-sister-Haseena-Parkar

नई दिल्ली: टि्वटर पर एक बार फिर बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने अपना हसीना लुक जारी किया और वो इस किरदार की वजह से लगातार चर्चा में है। फ़िल्म का नाम है 'हसीना' और श्रद्धा इस फ़िल्म में मुख्य किरदार अदा कर रही हैं। इससे भी ज़्यादा दिलचस्प बात है कि यहां जिस हसीना का ज़िक्र हो रहा है वो कोई और नहीं बल्कि दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना इब्राहिम पारकर हैं। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

हसीना पारकर दाऊद की बड़ी बहन थीं, जिनका जुलाई 2014 में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। वह 1991 के गैंगवार से चर्चा में आईं थी। लेखक हुसैन जैदी ने अपनी किताब 'माफिया क्वीन' में हसीना के बारे में कई खुलासे किए हैं। कहा जाता है हसीना का दक्षिण मुंबई के कई इलाकों में अच्छा खासा दबदबा था और उनकी मर्जी के बिना एक पत्ता भी नहीं हिलता था। हसीना को हसीना आपा और अंडरवर्ल्ड क्वीन के नाम से जाना जाता था।

हसीना की जिंदगी उस वक्त बदल गई जब 1992 में मुंबई के गैंगस्टर अरुण गवली के शूटरों ने उसके पति इब्राहिम पारकर की हत्या कर दी थी। अपने बहनोई की हत्या से दाऊद सदमे में था और बदले की आग उसके अंदर जल रही थी। दाऊद ने बदला लेने के लिए 1992 में जेजे अस्पताल में भर्ती गवली गिरोह के शार्प शूटर शैलेश हलदनकर पर हमला कराया, जिसमें शैलेश के साथ पुलिस के दो हवलदार भी मारे गए थे।

दाऊद अपने बहनोई की हत्या को कभी नहीं भूल पाया और उसने गवली के कई शूटरों की हत्या करवाई। पति की मौत के बाद हसीना ही अपने भाई दाऊद की बेनामी संपत्तियों की देखभाल करती थी। वो मुंबई के आलीशान फ्लैट में रहती थी। हसीना के दो बेटे और एक बेटी है, उसके एक बेटे की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

जुलाई 2014 में हसीना की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी, हसीना की अंतिम यात्रा में हजारों लोग जुटे थे। पुलिस को उम्मीद थी कि दाऊद भी अपनी बहन के अंतिम दर्शन के लिए आएगा, लेकिन वो नहीं आया। हालांकि ऐसी खबरें आई थीं कि दाऊद ने स्काइप के जरिए अपनी बहन की अंतिम संस्कार देखा था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक वो बिल्डरों से कमिशन लिया करती थीं। उनका मानना है कि वो दाऊद से नियमित संपर्क में थीं और दुबई-पाकिस्तान में कई बार उनकी मुलाक़ात होने का शक है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement