Friday, April 19, 2024
Advertisement

नरेंद्र मोदी के लिये भाग्यशाली रहा है ये शहर, रविवार को करेंगे रैली

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज होने के बीच रविवार 11 नवंबर को परिवर्तन रैली को सम्बोधित करने के लिये बहराइच आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिये भारत-नेपाल सीमा से सटा यह शहर काफी भाग्यशाली है।

Bhasha Bhasha
Published on: December 09, 2016 19:34 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Narendra Modi

बहराइच: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज होने के बीच रविवार 11 नवंबर को परिवर्तन रैली को सम्बोधित करने के लिये बहराइच आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिये भारत-नेपाल सीमा से सटा यह शहर काफी भाग्यशाली है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

 
विशेषज्ञों के मुताबिक वर्ष 2002 में बहराइच में ही मोदी को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाये जाने की खबर मिली थी और उन्होंने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत भी इसी जिले से की थी। इस चुनाव में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला था।

पीएम मोदी रविवार को बहराइच के बिसवरिया गांव स्थित मैदान में परिवर्तन रैली को सम्बोधित करेंगे। यह वही मैदान है, जिस पर उन्होंने रैली करके प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज किया था। 

कभी जनसंघ का गढ़ रहे बहराइच और मोदी का रिश्ता वर्ष 2002 से ही बन गया था। उन दिनों मोदी भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव थे। 2002 में वह बहराइच में पार्टी की एक सांगठनिक कार्यशाला में आये थे। जब वे यूपी चुनाव के लिये कार्यकर्ताओं को रणनीतिक मंत्र दे रहे थे तभी उन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री बनाये जाने की खबर मिली। इस बात का जिक्र वो अपने भाषणों में भी कर चुके हैं। 

भाजपा के अवध क्षेत्र के अध्यक्ष मुकुट बिहारी वर्मा ने बताया कि बहराइच भाजपा के अवध प्रान्त का भारत नेपाल सीमावर्ती जिला है। पार्टी के लिहाज से अवध क्षेत्र उसका सबसे बड़ा शक्ति केंद्र रहा है। लखनऊ-कानपुर-अयोध्या सहित 14 जिलों की 82 विधानसभा सीटें अवध अंचल में ही आती हैं। 

वर्ष 2014 में जब लोकसभा चुनाव की दुंदुभी बजी तो भाजपा के इस पुराने गढ़ में चुनावी रैली का आगाज मोदी ने बहराइच से किया था। भाजपा ने लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से विजय प्राप्त की और मोदी प्रधानमंत्री बन गये। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement