1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हार्दिक की दूसरी सीडी की ABCD, 24 घंटे..2 CD और सियासत में भूचाल

हार्दिक की दूसरी सीडी की ABCD, 24 घंटे..2 CD और सियासत में भूचाल

अभी पहली सीडी पर हार्दिक ठीक से सफाई देते कि उससे पहले आज उनकी दूसरी सीडी वायरल हो गई। हार्दिक पटेल के सीडी बम से गुजरात में तहलका मच गया। हार्दिक पटेल ने सीडी को बीजेपी की साज़िश कहा तो कांग्रेस ने बीजेपी...

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:14 Nov 2017, 11:44 PM IST]
हार्दिक की दूसरी सीडी की ABCD, 24 घंटे..2 CD और सियासत में भूचाल

नई दिल्ली: गुजरात की गरमा गरम राजनीति में इन दिनों सीडी बम की सबसे ज्यादा गूंज हैं। दो दिनों में दो वायरल सीडी ने गुजरात की राजनीति में भूचाल ला दिया है। सोमवार यानी कल पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की एक कथित सीडी लीक हुई। अभी पहली सीडी पर हार्दिक ठीक से सफाई देते कि उससे पहले आज उनकी दूसरी सीडी वायरल हो गई। हार्दिक पटेल के सीडी बम से गुजरात में तहलका मच गया। हार्दिक पटेल ने सीडी को बीजेपी की साज़िश कहा तो कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा। वहीं गुजरात की सीडी वाली सियासत करने के आरोपों को बीजेपी ने सिरे से ख़ारिज कर दिया। चुनावी घमासान के बीच गुजरात की सियासत में सीडी बम से सनसनी फैल गई है।
 
करीब 24 घंटे पहले अचानक इंटरनेट पर एक सीडी वायरल हुई..जिसमें हार्दिक पटेल जैसा दिखने वाला शख्स एक लड़की के साथ नज़र आ रहा है।  अभी इस कथित सीडी पर उठा सियासी तूफान थमा भी नहीं था...कि एक और सीडी बम फूट गया। एक और सीडी इंटरनेट पर वायरल हो गई..जिसमें 3 लड़के और एक लड़की दिख रही है। दावा ये किया जा रहा है कि इनमें से एक हार्दिक पटेल हैं। हालांकि इंडिया टीवी इस सीडी की पुष्टि नहीं करता लेकिन महज चंद घटों के अंदर सामने आई इन दो कथित सीडीज़ ने गुजरात के चुनावी मुद्दों को पीछे धकेल दिया है।विकास और रोजगार की जगह हर तरफ अब सिर्फ हार्दिक की कथित सीडीज़ की चर्चा हो रही है जो 24 घंटे से इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं। 

दावा किया जा रहा है कि दोनों सीडियों में हार्दिक पटेल ही हैं। ये सीडियां किसने बनाई कहां बनाई गईं..ये साफ नहीं, लेकिन इन वीडियोज़ ने हार्दिक की इमेज को जबर्दस्त नुकसान पहुंचाया है। लेकिन हार्दिक इसे न सिर्फ बीजेपी की गंदी राजनीति बता रहे हैं..बल्कि चैलेंज भी कर रहे हैं कि चोरी छिपे कोई काम नहीं करते। सोमवार को जो पहली सीडी वायरल हुई उसमें एक लड़का और एक लड़की दिख रहे हैं। दोनों बेड पर बैठे हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि हरी टी शर्ट पहने जो शख्स सीडी में नजर आ रहा है वो हार्दिक पटेल है। देखने से ऐसा लगता है कि ये किसी होटल का कमरा है और तस्वीरों तारीख लिखी है उसके मुताबिक ये वीडियो 16 मई 2017 को शूट किया गया है। 

थोड़ी देर तो दोनों बात करते हैं और उसके बाद सीडी में दिख रहा शख्स...उठता है और कमरे की लाइट ऑफ कर देता है..हालांकि कैमरा इसके बाद भी तस्वीरें रिकॉर्ड कर रहा था।सीडी के पीछे किसकी साजिश है..ये तो साफ नहीं है, लेकिन इसे वायरल करने का आरोप कभी हार्दिक पटेल के पुराने साथी रहे अश्विन सांकड़सरिया पर लगा है। हालांकि अश्विन सीडी लीक करने के आरोप को तो खारिज कर रहे हैं..लेकिन साथ ही ये भी चुनौती दे रहे है कि अगर हिम्मत है तो हार्दिक सीडी को फर्जी साबित करके दिखाएं।

अश्विन सांकड़सरिया तो ये भी दावा कर रहे हैं कि हार्दिक की कथित सीडी की फॉरेंसिक जांच होनी चाहिए। अश्विन ने हार्दिक को अपनी सफाई पेश करने के लिए 4 दिन का अल्टीमेटम भी दिया और दावा कर रहे हैं कि उसके बाद वो सबूतों के साथ हार्दिक के कुछ और राजफाश करेंगे। सीडी गुजरात चुनाव में बड़ा मुद्दा बन चुकी है हार्दिक के साथ-साथ कांग्रेस भी सीडी के बहाने बीजेपी पर हमलावर हो रही है। कांग्रेस भी बीजेपी पर चरित्र हनन का आरोप लगा रही है। गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी का आरोप है कि सीडी की सियासत करना बीजेपी का तरीका है..लेकिन बीजेपी का साफ कहना है कि वो इस तरह की राजनीति नहीं करती।

बहरहाल इन सीडीज का सच क्या है? इसमें हार्दिक पटेल हैं या नहीं ? इसके साथ कोई छेड़छाड़ हुआ या नहीं ये वो सवाल हैं..जिनका जवाब को मुकम्मल तफ्तीश के बाद सामने आएगा लेकिन फिलहाल कथित सीडी कांड की वजह से हार्दिक पटेल की मुश्किलें कम होती नज़र नहीं आ रहीं।

You May Like