1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. केरल लव जिहाद मामला: NIA ने SC में कहा, 'शुरुआती जांच में धर्मांतरण की बात सामने आई'

केरल लव जिहाद मामला: NIA ने SC में कहा, 'शुरुआती जांच में धर्मांतरण की बात सामने आई'

केरल के लव जिहाद मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आज सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि शुरुआती जांच में धर्मांतरण की बात सामने आई है।

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:09 Oct 2017, 7:15 PM IST]
केरल लव जिहाद मामला: NIA ने SC में कहा, 'शुरुआती जांच में धर्मांतरण की बात सामने आई'

नई दिल्ली: केरल के लव जिहाद मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि शुरुआती जांच में धर्मांतरण की बात सामने आई है। केरल लव जिहाद केस की सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई टल गई है। इस केस की अगली सुनवाई अब 30 अक्टूबर को होगी। आज एनआईए ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि कुछ लोग धर्मांतरण के काम में लगे हैं जिसकी हम जांच कर रहे हैं। आपको बता दें कि केरल लव जेहाद मामले की एनआईए जांच कर रही है। केरल में हदिया नाम की लड़की का ये मामला है। जिसे हाईकोर्ट ने उसके पिता की अर्जी पर घर वापस भेज दिया था।

क्या है मामला

आपको बता दें कि हादिया ने पिछले साल एक मुस्लिम शख्स शफीन जहां से निकाह कर लिया था। हादिया ने निकाह करने से पहले इस्लाम अपना लिया था। हादिया के माता-पिता द्वारा इस मामले में एक याचिका दायर करने के बाद केरल हाईकोर्ट ने उनकी शादी रद्द कर दी थी। इस केस में ‘लव जिहाद’ होने की अटकलें लगाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने एनआईए को जांच करने का आदेश दिया था।

Related Tags:

You May Like