Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजस्थान में कश्मीरी विद्यार्थियों की पिटाई, 6 घायल

राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कश्मीरी विद्यार्थियों के साथ चित्तौड़गढ़ जिले में कुछ स्थानीय लोगों ने मारपीट की, जिसमें छह कश्मीरी विद्यार्थी घायल हो गए। एक कश्मीरी विद्यार्थी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

IANS IANS
Updated on: April 20, 2017 16:23 IST
kashmiri students- India TV Hindi
kashmiri students

जयपुर: राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कश्मीरी विद्यार्थियों के साथ चित्तौड़गढ़ जिले में कुछ स्थानीय लोगों ने मारपीट की, जिसमें छह कश्मीरी विद्यार्थी घायल हो गए। एक कश्मीरी विद्यार्थी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर विद्यार्थी ने बताया, "बुधवार की शाम 6.0 बजे गंगरार कस्बे के नजदीक कम से कम नौ कश्मीरी विद्यार्थियों की लाठी और बैट से पिटाई की गई। स्थानीय लोगों को जब पता चला कि हम कश्मीरी हैं तो उन्होंने हमें निशाना बनाया। कम से कम छह विद्यार्थी हमले में घायल हुए हैं।"

विश्वविद्यालय प्रशासन का हालांकि कहना है कि विद्यार्थी विश्वविद्यालय परिसर के नजदीकी बाजार की ओर जाते समय स्थानीय लोगों से उलझ गए थे।

कश्मीरी विद्यार्थी ने बताया कि बुधवार को विश्वविद्यालय में करीब 250 कश्मीरी विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया और कइयों ने विरोधस्वरूप रात का खाना भी नहीं खाया। हालांकि, विश्वविद्यालय प्रशासन ने किसी तरह के विरोध प्रदर्शन से इनकार किया है।

मेवाड़ विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा, "इन विद्यार्थियों ने रात का खाना भी खाया और कहीं कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ। विश्वविद्यालय में पठन-पाठन का कार्य पहले की तरह ही चल रहा है।" पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement