Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिट्स पिलानी में कश्मीरी स्कॉलर को मिली आपत्तिजनक धमकियां, छोड़ी संस्था

राजस्थान का प्रतिष्ठित बिट्स पिलानी संस्थान के एक कश्मीरी छात्र को धमकी देने का मामला सामने आया। जिसके बाद छात्र तुरंत अपने घर के लिए रवाना हो गया। इस छात्र को कुछ अज्ञात लोगों ने धमकी दी थी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 24, 2017 14:19 IST
bist- India TV Hindi
bist

नई दिल्ली: राजस्थान का प्रतिष्ठित बिट्स पिलानी संस्थान के एक कश्मीरी छात्र को धमकी देने का मामला सामने आया। जिसके बाद छात्र तुरंत अपने घर के लिए रवाना हो गया। इस छात्र को कुछ अज्ञात लोगों ने धमकी दी थी।

देश-विदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

एक अधिकारी ने बताया कि हाशिम सोफी (27) कश्मीर के बांदीपोर जिले में रहते है। उन्हें भी संस्था ज्वाइन किए हुए सिर्फ 3 सप्ताह ही हुआ है। उन्होनें शुक्रवार को हॉस्टल के चीफ वार्डर बताया कि हॉस्टल में अपने कमरे से बाहर थे तो दरवाजे पर और बाहर सूख रहे उनके दो टी-शर्ट पर किसी ने आपत्तिजनक बातें लिख दी थी जिसके बाद वो संस्थान छोड़कर अपने घर कश्मीर के बांदीपुरा लौट गए हैं।

उन्होंने शुक्रवार को हॉस्टल के चीफ वॉर्डर को बताया था कि उनके कमरे के गेट और कपड़ों पर स्याही से धमकियां और गालियां लिखी गई हैं। इस मामले पर बिट्स पिलानी प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं। इंस्टिट्यूट के मीडिया कोऑर्डिनेटर गिरिधर कुंकुर ने बताया, संस्थान ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए स्टैंडिंग कमिटी से इस मामले की जांच कर जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

बता दें कि हाल ही में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि सभी कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी चाहिए। बिट्स पिलानी ने कहा है कि संस्थान में कश्मीर के बहुत सारे बच्चे पढ़ रहे हैं और कभी ऐसा भेदभाव नहीं होता है, सब का ख्याल रखा जाता है. इस घटना की भी पूरी जांच की जाएगी और सच्चाई सामने लाई जाएगी।

हालांकि, हाशिम सोफी की तरफ से इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है। घटना का पता लगाने के लिए जांच कमेटी बनाई गई है। संस्थान की तरफ से उनसे संपर्क करने की कोशिश की जा रही है, मगर उनका फोन भी बंद आ रहा है।

हाशिम सोफी फार्मेसी डिपार्टमेंट में रिसर्च प्रोजेक्ट स्टाफ हैं जिनका रजिस्ट्रेशन अभी नहीं हुआ था। उन्हें 10 अप्रैल को ही अस्थाई तौर पर मालवीय भवन में हास्टल मिला था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement