Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर ने ABVP के खिलाफ खटखटाया DCW का दरवाजा

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा, जिसे एबीवीपी के खिलाफ अभियान शुरू करने के लिए सोशल मीडिया पर दुष्कर्म और जान से मारने की धमकियां मिली हैं, उसने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) में गुहार लगाई

IANS IANS
Updated on: February 27, 2017 18:09 IST
gurmehar kaur- India TV Hindi
gurmehar kaur

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा, जिसे एबीवीपी के खिलाफ अभियान शुरू करने के लिए सोशल मीडिया पर दुष्कर्म और जान से मारने की धमकियां मिली हैं, उसने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) में गुहार लगाई है। डीसीडब्ल्यू के एक अधिकारी ने कहा कि गुरमेहर कौर ने स्वाति मालिवाल से मुलाकात की और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ खड़े होने के बाद से मिल रहीं ऑनलाइन धमकियों के खिलाफ शिकायत की।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैन्य अधिकारी की बेटी और लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में लिखा है, "मैं दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं। भारत का हर विद्यार्थी मेरे साथ है।"

कौर ने 'स्टूडेंट्सअगेन्स्ट एबीवीपी' हैशटैग के साथ अपना पोस्ट साझा किया है। कौर ने 22 फरवरी को रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद एबीवीपी के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ा था। बाद में उसे 'राष्ट्र विरोधी' करार देते हुए उसके साथ दुष्कर्म करने और उसे जान से मारने की धमकियां सोशल मीडिया पर दी गईं।

कौर ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि वह सही मुद्दे के लिए लड़ रही है और उसे कोई डर नहीं है। कौर ने कहा, "आपका छात्रसंघ सत्ता में है, इसका अर्थ यह नहीं है कि आप मुझे धमका सकते हैं। मैं आपसे नहीं डरूंगी।"

कौर ने कहा, "छात्रसंघ का काम विद्यार्थियों के कल्याण के लिए काम करना है, उन पर शासन करना या उन्हें डराना नहीं है।" कौर ने कहा, "मुझे सैकड़ों धमकियां मिल रही हैं। अगर मैं उन सभी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना शुरू कर दूंगी, तो पुलिस भी मुझसे कहेगी कि अब रुक जाइए।"

कौर को एबीवीपी और परिसर में हिस्सा के खिलाफ उनके रुख के लिए धमकियों के साथ ही कई सारे लोगों से समर्थन भी मिला है। इनमें युवा से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement