1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. जब जजों को भी नोट बदलवाने के लिए लाइन में लगना पड़ा

जब जजों को भी नोट बदलवाने के लिए लाइन में लगना पड़ा

IANS [ Updated 17 Nov 2016, 23:18:03 ]
जब जजों को भी नोट बदलवाने के लिए लाइन में लगना पड़ा - India TV

भोपाल: नोटबंदी के चलते पूरे देश की अवाम तो हैरान-परेशान है ही, श्रीलंका से भोपाल एक प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा लेने आए जजों को भी बैंक की कतार में लगना पड़ा। भोपाल के राष्ट्रीय न्यायिक अकादमी में प्रशिक्षण हासिल करने आए श्रीलंका के जजों को भी नोट बदलवाने के लिए बैंक के बाहर लंबी कतार में इंतजार करना पड़ा।

​(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

अकादमी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यहां श्रीलंका के न्यायाधीशों का एक दल प्रशिक्षण सत्र में हिस्सा लेने आया है। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम 14 नवंबर से शुरू हुआ और 18 नवंबर तक चलेगा। श्रीलंकाई न्यायाधीशों को मंगलवार को नोट बदलवाने के लिए भोपाल के व्यस्ततम न्यू मार्केट स्थित भारतीय स्टेट बैंक की कतार में लगना पड़ा, तब कहीं जाकर उनकी नकदी बदली जा सकी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आठ नवंबर को 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोटों को अवैध घोषित करने के बाद देशभर में नकदी की समस्या से जूझ रहा आम आदमी को पुराने नोट बदलवाने, पुराने अमान्य नोटों को अपने खातों में जमा करवाने और नकदी की निकासी के लिए बैंकों और एटीएम बूथों के बाहर लंबी-लंबी कतारों में घंटों खड़ा होने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

इन्हें भी पढ़ें:-

Read Complete Article
loading...