Thursday, April 25, 2024
Advertisement

परवेज मुशर्रफ ने कहा- ''आतंकवादी है JeM का चीफ मसूद अजहर''

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को आतंकवादी करार देते हुए कहा कि वह उनके देश में भी बम विस्फोटों में संलिप्त रहा है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 27, 2016 23:43 IST
Musharraf- India TV Hindi
Image Source : PTI Musharraf

नयी दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को आतंकवादी करार देते हुए कहा कि वह उनके देश में भी बम विस्फोटों में संलिप्त रहा है। हालांकि उन्होंने साफ जवाब नहीं दिया कि पाकिस्तान क्यों चीन से अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के लिए नहीं कह रहा है।

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मुशर्रफ ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ''चीन को क्यों शामिल किया जाए जब उसका उससे (अजहर) कुछ मतलब नहीं है। अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक प्रस्ताव लंबित है लेकिन चीन इसमें यह दावा करते हुए अड़चन डाल रहा कि उसे आतंकवादी साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं है । 

दिल्ली में आज उजागर हुए जासूसी के एक मामले जिसमें पाकिस्तान उच्चायोग का एक कर्मचारी शामिल है, इस बारे में पूछे जाने पर पाकिस्तान के पूर्व सैन्य प्रमुख ने आरंभ में इसे नजरंदाज करते हुए कहा मैं इससे अवगत नहीं हूं। लेकिन साथ में जोड़ा अगर ऐसा है तो इसे बढ़ावा नहीं देना चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement