Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अलविदा 'अम्मा': राजकीय सम्मान के साथ हुआ जयललिता का अंतिम संस्कार

तमिलनाडु की सीएम जयललिता का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर संपन्न हो गया। लाखों लोगों की मौजूदगी के बीच उन्हें एमजी रामचंद्रन की समाधि के बगल में दफनाया गया। अंतिम संस्कार की रस्में उनकी मित्र शशिकला नटराजन ने पूरी की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 06, 2016 18:53 IST
Jayalalitha funeral procession- India TV Hindi
Image Source : PTI Jayalalitha funeral procession

चेन्नई: तमिलनाडु की सीएम जयललिता का अंतिम संस्कार मरीना बीच पर संपन्न हो गया। लाखों लोगों की मौजूदगी के बीच उन्हें एमजी रामचंद्रन की समाधि के बगल में दफनाया गया। अंतिम संस्कार की रस्में उनकी मित्र शशिकला नटराजन ने पूरी की। मरीना बीच पर केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू,  मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम समेत अन्य नेताओं ने जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

राजाजी हॉल से मरीना बीच के लिए निकली जयललिता की अंतिम यात्रा में लाखों की संख्या में लोग शामिल हुए। मरीना बीच पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी गई।  अम्मा के नाम से लोकप्रिय इस नेता की अंतिम झलक पाने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। इससे पहले राजाजी हॉल में जयललिता के अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की। 

  • शशिकला नटराजन अंतिम संस्कार की रस्मों में शामिल 
  • मरीना बीच पर वेंकैया नायडू, पनीरसेल्वम समेत अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
  • राजकीय सम्मान के साथ सलामी दी गई
  • जयललिता के पार्थिव शरीर को उनके मेंटर एमजी रामचंद्रन की समाधि के पास दफनाया गया।
  • तमिलनाडु की इस लोकप्रिय नेता की अंतिम यात्रा में लाखों की तादाद में लोग शामिल हुए।
  • राजनीतिक, सामाजिक और फिल्मी जगत की कई हस्तियां जयललिता को श्रद्धांजलि देने पहुंची।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके पार्थिव शरीर वाले ताबुत के समक्ष पहुंचे तो व्यथित मौजूदा मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम कई बार भावुक होकर उनके गले से लिपट गए। सोमवार रात 11.30 बजे जयललिता ने चेन्नई के अपोलो अस्पताल में आखिरी सांस ली। रविवार देर शाम हार्ट अटैक के चलते उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। 

​इन्हें भी पढ़ें:

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement