Friday, March 29, 2024
Advertisement

जाटों का अल्टीमेटम आज खत्म, हरियाणा में सुरक्षा कड़ी

जाट समुदाय का हरियाणा सरकार को आरक्षण के लिए दिए गए 72 घंटे का अल्टीमेटम आज खत्म हो रहा है। जाटों ने 14 मार्च को हरियाणा सरकार को अल्टीमेटम दिया था। हंगामे की आशंका को देखते हुए सरकार ने कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 17, 2016 10:52 IST
jat- India TV Hindi
jat

नई दिल्ली: जाट समुदाय का हरियाणा सरकार को आरक्षण के लिए दिए गए 72 घंटे का अल्टीमेटम आज खत्म हो रहा है। जाटों ने 14 मार्च को हरियाणा सरकार को अल्टीमेटम दिया था। हंगामे की आशंका को देखते हुए सरकार ने कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया है। रोहतक में आज स्कूल और कॉलेज बंद है। वहीं आज सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस मामले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है।

जाट समुदाय के नेता बीजेपी के कुरुक्षेत्र से सांसद राज कुमार सैनी के जाटों पर दिए गए बयान देने के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। इसके अलावा उनकी मांग है कि 10 फीसदी आरक्षण की मांग कर रहे हैं और आंदोलन के दौरान जाट नेताओं पर दर्ज FIR वापस लेने की भी मांग कर रहे हैं।

जाट आरक्षण विधेयक पर अब तक सहमति नहीं बन सकी है। बुधवार को विधेयक विधानसभआ में पेश होना था, लेकिन नहीं हो सका। जाट आरक्षण विधेयक का ड्राफ्ट शाम को सीएम खट्टर की अगुवाई में मंत्रियों की बैठक में रखा गया जिस पर कई मंत्रियों ने आपत्ति जताई। सरकार जाट सहित 5 जातियों को 10 फीसदी आरक्षण देने की तैयारी में है। ऐसी स्थिति में सरकार ने अब ऐसे प्रारूप को तैयार करने का फैसला किया है, जिससे सभी सहमत हों।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement