Friday, March 29, 2024
Advertisement

जम्मू और कश्मीर: BSF पर पट्रोलिंग के दौरान हमला, 3 आतंकी मारे गए

पाकिस्तान से लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास स्थित साम्बा सेक्टर के चमलियाल में आतंकियों ने बीएसएफ की पट्रोलिंग टीम पर फायरिंग की। बीएसएफ के जवानों ने इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए 3 आतंकवादियों को मार गिराया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 29, 2016 13:06 IST
BSF | PTI Photo- India TV Hindi
BSF | PTI Photo

श्रीनगर: पाकिस्तान से लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास स्थित साम्बा सेक्टर के चमलियाल में आतंकियों ने बीएसएफ की पट्रोलिंग टीम पर फायरिंग की। बीएसएफ के जवानों ने इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए 3 आतंकवादियों को मार गिराया। इस हमले में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया। बीएसएफ के डीआईजी बलजीत कसाना भी इस हमले में घायल हो गए। उन्हें आतंकियों की बॉडी की तलाशी लेते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने गोली मारी।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरों के मुताबिक, साम्बा सेक्टर के चमलियाल में पट्रोलिंग कर रही बीएसएफ की एक टीम पर बॉर्डर के पास ही ट्यूबवेल में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। ये आतंकवादी अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ का प्रयास कर रहे थे। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंगलवार की सुबह सांबा जिले के चमलियाल-रामगढ़ सेक्टर में बीएसएफ के जवानों को संदिग्ध आतंकवादियों के समूह की गतिविधि का पता चला था। 

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड में बीएसएफ का एक जवान मामूली रूप से जख्मी हो गया। उन्होंने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों को एक इलाके में घेर लिया। बीएसएफ की तरफ से चुनौती मिलने के बाद एक पंप हाउस में छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी पाक रेंजर्स की मदद से वहां तक पहुंचे थे। आतंकियों द्वारा की गई फायरिंग के बाद बीएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला और 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement