Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

AAP ने जेटली से कहा- बयान देने से पहले तथ्यों की जांचे वित्त मंत्री

आम आदमी पार्टी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर आरोप लगाया कि नए नोट छापने वाली ब्लैक लिस्टेड कंपनी डमारु के साथ सरकारी साझेदारी होने के विषय में वित्त मंत्री ने बहुत ही बेतुका और तथ्यहीन बयान दिया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: December 10, 2016 6:45 IST
2000 notes- India TV Hindi
2000 notes

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर आरोप लगाया कि नए नोट छापने वाली ब्लैक लिस्टेड कंपनी डमारु के साथ सरकारी साझेदारी होने के विषय में वित्त मंत्री ने बहुत ही बेतुका और तथ्यहीन बयान दिया है। उन्हें ये बयान देने से पहले अपने तथ्यों की अच्छी तरह से जांच करें। वित्त मंत्री ने ट्विटर के माध्यम से बहुत ही हल्का जवाब दिया। जो कि सहीं नहीं है।  

ये भी पढ़े-

वित्त मंत्री द्वारा आम आदमी पार्टी के 500 और 2000 रूपये के नए नोटों को छापने का ठेका काली सूची में शामिल कपंनी को देने के आरापों को खारिज करने के एक दिन बाद दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ने आज कहा कि वित्त मंत्री को अपने तथ्य जांचने चाहिए और जोर दिया कि मशीनरी की आपूर्ति उसी कंपनी ने की है।

आप की दिल्ली इकाई के प्रमुख दिलीप पांडे ने कहा कि कंपनी मैसूर प्रिंटिंग प्रेस से जुड़ी हुई है।

पांडे ने कहा कि इसी कपंनी को कालीसूची में डाला गया था क्योंकि यह जाली नोट छापने में आतंकी समूहों की सहायता कर रही थी। भारतीय मुद्रा को छापने के लिए ऐसी कंपनी को नियुक्त करने की क्या जरूरत थी।

जेटली ने कल कहा था उनके मंत्रालय का ब्रिटिश कंपनी से कोई लेना देना नहीं है जिसका नाम झूठे सोशल मीडिया अभियान में आया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement