1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. J&K: नगरोटा में आतंकी हमला, 2 अफसरों समेत 7 सैनिक शहीद, 6 आतंकी ढेर

J&K: नगरोटा में आतंकी हमला, 2 अफसरों समेत 7 सैनिक शहीद, 6 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकी हमले में सेना के मेजर समेत 7 सैनिक शहीद हो गए वहीं सेना ने हमले में शामिल 3 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं सांबा में बीएसएफ ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।

Khabarindiatv.com [Updated:30 Nov 2016, 7:34 AM IST]
J&K: नगरोटा में आतंकी हमला, 2 अफसरों समेत 7 सैनिक शहीद, 6 आतंकी ढेर - India TV

जम्मू: जम्मू क्षेत्र में आज दो बड़ी आतंकी घटनाओं में एक मेजर सहित सेना के सात जवान शहीद हुए, जबकि बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक सहित आठ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। हालांकि अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने भारी हथियारों से लैस छह आतंकवादियों को मार गिराया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें) 

पुलिस की वर्दी पहने थे आतंकी
पहली घटना में भारी हथियारों से लैस पुलिस की वर्दी पहने आतंकवादियों के एक समूह ने नगरोटा में सैन्य शिविर पर हमला कर दिया, जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ शुरू हुई भीषण मुठभेड़ घंटों जारी रही। नगरोटा सैन्य शिविर जम्मू शहर के बाहरी हिस्से में स्थित कोर के मुख्यालय से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर है। 

बंधकों जैसी स्थिति बन गई थी
सेना के प्रवक्ता ने कहा, 'मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराए जाने से पहले दो अधिकारियों सहित सात सैनिक हमले में शहीद हो गए। यहां बंधकों जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी थी, लेकिन सेना ने वहां फंसे सभी 12 सैनिकों, दो महिलाओं और दो बच्चों को सुरक्षित मुक्त करा लिया।' 

सांबा में तीन आतंकवादी मारे गए
वहां साम्बा के पास रामगढ़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घंटों चली मुठभेड़ में बीएसएफ ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद इस क्षेत्र में पाकिस्तानी सेनाओं ने जबरदस्त गोलीबारी भी की। इस घटना में बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक सहित चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। जम्मू में दोनों आतंकी हमले ऐसे दिन हुए हैं जब पड़ोसी देश पाकिस्तान में वहां के नवनियुक्त सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कमान संभाली है। 

अगली स्लाइड्स में जानिए नगरोटा में कैसे हुआ हमला

Write a comment