1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, गुफा में छिपकर बैठे 3 आतंकियों को किया ढेर, गुफा में जी रहे थे ऐश की जिंदगी

कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, गुफा में छिपकर बैठे 3 आतंकियों को किया ढेर, गुफा में जी रहे थे ऐश की जिंदगी

आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन के तहत आर्मी ने जैश-ए-मोहम्मद के गुफा कवच को ढहा दिया। कश्मीर के त्राल इलाके में एक गुफा में छुपे गद्दार कश्मीर में किसी बड़ी साज़िश को अंजाम देने की फिराक में थे लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी ने उनके...

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:16 Jul 2017, 8:28 PM IST]
कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, गुफा में छिपकर बैठे 3 आतंकियों को किया ढेर, गुफा में जी रहे थे ऐश की जिंदगी

श्रीगनर: आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन के तहत आर्मी ने जैश-ए-मोहम्मद के गुफा कवच को ढहा दिया। कश्मीर के त्राल इलाके में एक गुफा में छुपे गद्दार कश्मीर में किसी बड़ी साज़िश को अंजाम देने की फिराक में थे लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया। गुफा पहले को सुरक्षाबलों ने चारों ओर से घेरा। आतंकियों ने फायरिंग की, तो जवाबी कार्रवाई की और जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। फिर गुफा में जाकर उसकी तलाशी ली तो वहां आतंकियों के हथियार और दूसरे सामान बरामद हुए।

कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी

श्रीनगर से करीब 40 किलोमीटर दूर त्राल के जंगल गोलियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठे थे। कल इस जंगल में कुछ आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी जिसके फौरन बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया और पता चला कि आतंकियों ने इस गुफा में पनाह ले रखी है। इस लोकेशन पर आतंकियों के पास एडवांटेज ये थी कि वो पहाड़ी के ऊपर गुफा में थे और सिक्योरिटी फोर्सेज़ नीचे लेकिन इसके बावजूद जांबाज जवानों ने फूंक-फूंककर कदम रखते हुए इस गुफा को घेर लिया, और आतंकियों को भनक नहीं लगने दी।

'रातों-रात ऑपरेशन लॉन्च'

ये ऑपरेशन त्राल के सेतुरा गांव के जंगलों में चल रहा था। जंगल बेहद घना होने के बावजूद सिक्योरिटी फोर्सेज़ ने आतंकियों की इस गुफा को चारों ओर से घेर लिया। कहीं से भी आतंकियों के भाग जाने की गुंजाइश नहीं बची थी। आसमान से भी नज़र रखी जा रही थी लेकिन जैसे गुफा के अंदर छुपे आतंकियों को इसकी भनक लगी, उन्होंने सिक्योरिटी फोर्सेज़ पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। भागने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे।

आतंकियों के खुफिया अड्डे का अंत

आतंकवादी ताबड़तोड़ फायरिंग करते रहे तो सुरक्षाबलों ने भी गोलियों का जवाब गोलियों से देना शुरू कर दिया। दो आतंकियों को तो गुफा के बाहर ही चंद मिनटों के अंदर ढेर कर दिया गया लेकिन एक आतंकी गुफा के अंदर जाकर छिप गया और फायरिंग करता रहा। इस गनफायर से गुफा में आग लग गई और तीसरा आतंकी भी मार गिराया गया। पूरा ऑपरेशन बेहद सावधानी के साथ अंजाम दिया गया और इसी का नतीजा रहा कि तीन आतंकी मार गिराए गए, लेकिन सिक्योरिटी फोर्सेज़ में कोई कैजुएलिटी नहीं हुई।

मसूद के मोहरे 'सीक्रेट गुफा' में मारे गए

कल त्राल में सेतुरा के जंगलों में 6 घंटे तक एनकाउंटर चला जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए। इनमें से एक पाकिस्तानी था और दो लोकल थे, एक पुलवामा का और एक त्राल का रहने वाला था। इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों से कोई हताहत नहीं हुआ है...ये आर्मी, सीआरपीएफ, एसओजी और जम्मू-कश्मीर पुलिस का ज्वाइंट ऑपरेशन था।

जैश के जो तीन आतंकवादी एनकाउंटर में मारे गए हैं उनमें से एक पाकिस्तानी है, जिसका नाम हसन भाई बताया जा रहा है। उसके साथ त्राल का मुख्तियार अहमद और पुलवामा का परवेज अहमद भी ढेर हुआ है। आतंकियों के पास से 3 एके-47 राइफल, एक UBGL और 18 मैगजीन के अलावा कई और चीज़ें भी बरामद हुई हैं।

देखिए वीडियो-