Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

आयकर विभाग ने जनधन खातों में 1.64 करोड़ रुपये की अघोषित आय पकड़ी

नयी दिल्ली: आयकर विभाग ने नोटबंदी के बाद जनधन खातों में कुछ व्यक्तियों द्वारा जमा की गई 1.64 करोड़ रपये की अघोषित आय और अन्य विसंगतियों का पता लगाया है। इन लोगों ने कभी भी

Bhasha Bhasha
Updated on: December 04, 2016 17:13 IST
jandhanyojna- India TV Hindi
jandhanyojna

नयी दिल्ली: आयकर विभाग ने नोटबंदी के बाद जनधन खातों में कुछ व्यक्तियों द्वारा जमा की गई 1.64 करोड़ रपये की अघोषित आय और अन्य विसंगतियों का पता लगाया है। इन लोगों ने कभी भी आयकर रिटर्न दाखिल नहीं किया और अपनी आय भी आयकर सीमा से कम दिखाई है। 

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, जनधन खातों में अचानक से भारी मात्रा में संदिग्ध नकदी जमा कराए जाने और अन्य विसंगतियां पाए जाने के बाद विभाग ने देशभर में ऐसे खातों की गहन जांच की है। 

बयान के मुताबिक जनधन खातों में 1.64 करोड़ रपये की अघोषित आय पायी गई है। यह रकम ऐसे लोगों ने जमा करायी है जिन्होंने कभी रिटर्न दाखिल नहीं किया और अपनी आय भी आयकर सीमा से कम दिखाई है। 

विभाग ने कोलकाता, मिदनापुर, आरा (बिहार), कोच्चि और वाराणसी के बैंक खातों में संदिग्ध गतिविधि को पकड़ा है। अधिकारियों के अनुसार करीब आधा दर्जन शहरों के कुछ खाते विभाग की निगरानी में हैं। 

आयकर विभाग ने बिहार में ऐसे एक खाते से 40 लाख रपये जब्त किए गए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement