Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कश्मीर में ISIS ने दी दस्तक, जकूरा हमले की ली जिम्मेदारी

शुक्रवार को श्रीनगर के जकूरा में पुलिस स्टेशन में हुए हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है। ISIS ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर पर लिखते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 19, 2017 14:18 IST
isis claimed an attack on police in zakura srinagar- India TV Hindi
Image Source : PTI isis claimed an attack on police in zakura srinagar

शुक्रवार को श्रीनगर के जकूरा में पुलिस स्टेशन में हुए हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है। ISIS ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर पर लिखते हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली। गौरतलब है कि शुक्रवार को श्रीनगर में जकूरा पुलिस स्टेशन पर एक आतंकवादी हमला हुआ था। इसमें एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए, जबकि एक एसपीओ गंभीर रूप से घायल हो गए थे। (ममता बनर्जी ने जन्मदिन पर इंदिरा गांधी को किया याद, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि)

 बाद में एक आतंकवादी की लाश पास के बाग से बरामद की गई थी। आतंकी ने आईएस की काले रंग की टीशर्ट पहन रखी थी। आईएस की वेबसाइट एहमाक ने हमले के एक दिन बाद दावा किया कि जकूरा में पुलिस स्टेशन पर उसने हमला कराया था। ISIS की ओर से एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसे खुफिया एजेंसी ने डिकोड किया है।

इस वीडियो में इस्लामिल स्टेट की विराचधारा का प्रचार प्रसार किया जा रहा था। इस वीडियो के मिलने के बाद से ही एजेंसियां ऐसे ही अन्य ट्विटर हैंडल को ट्रैक कर रही हैं। एजेंसियों को इस बात का शक है कि सोशल मीडिया का सहारा लेकर ISIS कश्मीर के युवाओं को भड़का रही है। वहीं अगर सूत्रों की माने तो पाकिस्तान के समर्थन से कुछ हैंडलर्स सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर कश्मीर में युवाओं को भड़का रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement