Thursday, March 28, 2024
Advertisement

क्या आतंकवादी बनाने के लिए धर्म परिवर्तन किया जा रहा है? इंडिया टीवी पर बड़ी बहस

ऐसे मामले और सबूत पहली बार सामने आए हैं जिनमें इस बात की तस्दीक होती है कि दुनिया का सबसे ख़तरनाक आतंकी संगठन ISIS हिंदुस्तान में लव जिहाद के नाम पर हिंदू लड़कियों को बरगलाकर उन्हें आतंकी बना रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 18, 2017 19:40 IST
LOVE JIHAD- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LOVE JIHAD

नई दिल्ली:  ऐसे मामले और सबूत पहली बार सामने आए हैं जिनमें इस बात की तस्दीक होती है कि दुनिया का सबसे ख़तरनाक आतंकी संगठन ISIS हिंदुस्तान में लव जिहाद के नाम पर हिंदू लड़कियों को बरगलाकर उन्हें आतंकी बना रहा है। धर्म परिवर्तन करके मुस्लिम बनाई गई केरल की हिंदू लड़की अखिला उर्फ हदिया का मामला तो सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है, जिसकी जांच सुप्रीम कोर्ट ने NIA के हवाले कर दी है।

हिंदू से मुस्लिम बनी केरल के त्रिरुवनंतपुरम की निमिषा उर्फ फातिमा का तो अब तक पता नहीं चल पाया है। आखिरी बार उसकी लोकेशन अफगानिस्तान पाई गई। आज इंडिया टीवी पर हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई और जैन धर्म के धर्मगुरु एक साथ एक मंच पर थे। सभी धर्मगुरुओं के बीच इस मसले पर बहस हुई।

जैन मुनि तरण सागर, महामंडलेश्वर नवल किशोर दास, मुस्लिम पॉलिटिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रेसीडेंट डॉक्टर तसलीम अहमद रहमानी, ईसाई धर्म के जानकार और इंस्टीट्यूट ऑफ हार्मनी एंड पीस के डायरेक्टर फादर एमडी थॉमस, और सिख धर्म के जानकार सरदार परमजीत सिंह चंडोक इंडिया टीवी के मंच पर थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement