Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महेश शाह के पास इतनी बड़ी रकम आख़िर किसकी है...?

14000 करोड़ रुपयों से की ब्लैकमनी का खुलासा कर देशभर में सनसनी फैलाने वाले गुजरात के व्यापारी महेश शाह ने अब तक कोई बड़ा राज नहीं उगला है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट पूरी रात महेश शाह

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 04, 2016 12:55 IST
mahesh shah- India TV Hindi
mahesh shah

14000 करोड़ रुपयों से की ब्लैकमनी का खुलासा कर देशभर में सनसनी फैलाने वाले गुजरात के व्यापारी महेश शाह ने अब तक कोई बड़ा राज नहीं उगला है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट पूरी रात महेश शाह से पूछताछ करता रहा, लेकिन उसने ये नहीं बताया कि इतने हजार करोड़ किसके हैं बस उसने इतना ही कहा कि ये पैसे उसके नहीं है। अब बड़ा सवाल ये है कि इतनी बड़ी रकम क्या किसी बिजनेसमैन के हैं या किसी नेता की?

महेश शाह ने 30 सितंबर को 13 हजार 860 करोड़ रुपये की अघोषित कमाई का खुलासा किया था जिसके बाद सनसनी फ़ैल गई थी। महेश शाह गुजरात में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। उसका कारोबार गुजरात के अलावा महाराष्ट्र और दक्षिण भारत तक फैला हुआ है। दो महीने तक गायब रहने के बाद शनिवार को जब काले धन का ये सबसे बड़ा धनकुबेर मीडिया के सामने आया तो इसे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया।

इसके बाद महेश शाह शनिवार को अचानक मीडिया के सामने दावा किया कि, 'जो पैसा मैंने इनकम टैक्स को डिक्लेयर किया है, वो मेरा नहीं है। 13,860 करोड़ रुपये जिन लोगों के हैं, उनके नाम मैं इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को बताउंगा। मैंने कोई गलती नहीं की है। मैं गुनहगार या अपराधी नहीं हूं। मेरी कुछ मजबूरी थी, इसलिए ये काम किया। 

इसके साथ ही महेश शाह ने ये भी दावा किया कि उनके परिवार को उनके बिजनेस की जानकारी नहीं है। उन्होंने जो कुछ भी किया है अपने रिस्क पर किया है।

उसका ये भी दावा किया कि वो फरार नहीं था, बल्कि पत्नी के इलाज के सिलसिले में अहमदाबाद से बाहर था। शाह का कहना है कि हजारों करोड़ की काली कमाई के खुलासे के बाद उसके परिवार की जान को खतरा है। 

ऐसे में  सवाल उठता है कि वो कौन लोग हैं जिनसे महेश शाह को खतरा हैं..? वो कौन लोग हैं जिनके बारे में महेश खुलासा करने की बात कर रहा है?
13,860 करोड़ रूपये किसके हैं जिसका खुलासा महेश शाह ने किया था? क्या महेश किसी और की ब्लैक मनी को व्हाइट करने में जुटा था?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement