Thursday, March 28, 2024
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ पहुंचेंगे, कल 50 हजार लोगों के साथ करेंगे योग

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मोदी शाम करीब 5.15 बजे अमौसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिये जानकीपुरम स्थित केन्द्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) पहुंचेंगे। यहां सीडीआरआई और नए भवन का लोकार्पण करेंगे। साथ ही नई प्रयोगशाला का भ्रमण भी करेंगे।

IANS IANS
Published on: June 20, 2017 11:05 IST
Modi_Yoga- India TV Hindi
Modi_Yoga

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को यहां पहुंचेंगे। वह दोपहर बाद लखनऊ आएंगे। उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने के अलावा कुछ अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। ये भी पढ़ें: कैसे होता है भारत में राष्ट्रपति चुनाव, किसका है पलड़ा भारी, पढ़िए...

गृह विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मोदी शाम करीब 5.15 बजे अमौसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिये जानकीपुरम स्थित केन्द्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (सीडीआरआई) पहुंचेंगे। यहां सीडीआरआई और नए भवन का लोकार्पण करेंगे। साथ ही नई प्रयोगशाला का भ्रमण भी करेंगे। सीडीआरआई में कुल 40 मिनट का कार्यक्रम होगा।

प्रधानमंत्री इसके बाद शाम करीब 6.10 बजे सीडीआरआई से सड़क मार्ग से होते हुए अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) पहुंचेंगे। यहां नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद 400 केवी लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन का लोकार्पण करेंगे।

एकेटीयू में ही प्रधानमंत्री आवास योजना के 20 लाभार्थियों को आवास का आवंटन पत्र वितरित करेंगे। एकेटीयू में प्रधानमंत्री का 50 मिनट का कार्यक्रम होगा। मोदी राजभवन में विश्राम से पहले मुख्यमंत्री के पांच, कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर आयोजित भोज में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: 500 रुपए में बनवाइए इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, दुनिया में कहीं भी चलाइए कार

भारत के लिए एससीओ की सदस्यता मिलने के क्या हैं मायने?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement