Friday, April 19, 2024
Advertisement

कानपुर ट्रेन हादसा: दुर्घटनाग्रस्त बोगी में से जीवित निकले 2 बच्चे

इंदौर-पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से जो बोगी पलट गई थी उसमें से 2 बच्चों को जीवित बाहर निकाला गया है। इससे बचावकर्मियों को उम्मीद की किरण नजर आई है और वे मेटल के जंजाल और बिखरे सामान के बीच जिंदा बचे लोगों को खोज रहे हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: November 20, 2016 14:27 IST
Train Accident.- India TV Hindi
Train Accident.

कानपुर: इंदौर-पटना एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से जो बोगी पलट गई थी उसमें से 2 बच्चों को जीवित बाहर निकाला गया है। इससे बचावकर्मियों को उम्मीद की किरण नजर आई है और वे मेटल के जंजाल और बिखरे सामान के बीच जिंदा बचे लोगों को खोज रहे हैं।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

6 और 7 साल के दो बच्चों को एस3 बोगी से निकाला गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन बच्चों के निकट एक महिला मृत मिली है जो संभवत: उनकी मां हो सकती है। NDRF के कमांडेंट ए. के. सिंह ने बताया कि एक अन्य कोच में 2 लड़कियां फंसी हुई हैं। उन्होंने कहा, ‘बुरी तरह क्षतिग्रस्त एक अन्य कोच में दो लड़कियां अभी भी फंसी हुई हैं। उन्हें बाहर निकालने के लिए क्रेन का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, लेकिन मैं भरोसा दिलाता हूं कि उन्हें बचा लिया जाएगा।’

इन्हें भी पढ़ें:

कानपुर के पास पटना-इंदौर एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 97 लोगों की मौत

कानपुर रेल हादसा: 200 यात्रियों के चिंतित परिजन पहुंचे रेलवे स्टेशन
अखिलेश ने ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये की मदद का ऐलान किया
कानपुर रेल हादसा: मृतकों के परिवार को 10.5 लाख रु मुआवज़े का ऐलान

उन्होंने कहा कि इसके बाद हम शवों को खोजने के लिए तलाशी अभियान चलाएंगे। सिंह ने बताया कि यहां भारी भीड़ जमा हो रही है जो एक बहुत ही बड़ी समस्या है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर जमा हो रही इस भारी भीड़ की वजह से बचाव अभियान बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement