1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सीएम अखिलेश ने ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए की मदद का ऐलान किया

सीएम अखिलेश ने ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए की मदद का ऐलान किया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर देहात में आज हुए इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया।

India TV News Desk [Published on:20 Nov 2016, 12:07 PM]
सीएम अखिलेश ने ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए की मदद का ऐलान किया - India TV

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर देहात में आज हुए इंदौर पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया।

रेल हादसे में 96 लोगों की मौत

आईजी कानपुर रेंज जकी अहमद के अनुसार पटना रेल हादसे में 96 लोगों की मौत, 76 यात्री गंभीर रूप से घायल और 150 अन्य मामूली तौर पर घायल हुए हैं ।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को पांच पांच लाख रूपये की आर्थिक मदद की घोषणा की जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों को पचास पचास हजार रूपये देने का ऐलान किया।

उन्होंने बताया कि मामूली रूप से घायल लोगों को मुख्यमंत्री ने पच्चीस पच्चीस हजार रूपये की मदद का ऐलान किया है।

14 डिब्बे् पटरी से उतरे, 91 लोगों की मौत

कानपुर देहात के जिलाधिकारी रविकांत सिंह ने बताया कि दुर्घटना में 90 रेल यात्रियों की मौत हो गयी है। ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। दुर्घटना कानपुर देहात में पुखरायां के निकट हुई। दुर्घटना में डेढ सौ से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।
 
तड़के तीन बजे हुआ हादसा

दुर्घटना तड़के तीन बजे हुई। उस समय यात्री सोये हुए थे।
कानपुर रेंज के पुलिस महानिदेशक जकी अहमद ने बताया कि 150 से अधिक घायल लोगों को आसपास के अस्पतालों में पहुंचाया गया है। सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। तीस से अधिक एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं।

राहत और बचाव कार्य में 250 से अधिक पुलिस अधिकारियों को लगाया गया है।

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने जताया दु:ख

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिये हैं। प्रभु ने टवीट किया, इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद राहत कार्य संचालित किये जा रहे हैं। चिकित्सकीय एवं अन्य मदद पहुंचायी गई है। जांच के आदेश दिये गये हैं।

मृत लोगों के परिजन को साढ़े तीन लाख की सहायता देगा रेलवे

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इंदौर पटना-ट्रेन हादसे में मृत लोगों के परिजन को साढ़े तीन लाख-साढ़े तीन लाख रूपये और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के परिजन को पचास-पचास हजार रूपये की अनुग्रह राशि देने का एलान किया ।

Read Complete Article
Write a comment
Gold Contest 2017