1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. पूर्वोत्तर से ज्यादा अमेरिका के बारे में जानते हैं भारतीय: अरूणाचल राज्यपाल

पूर्वोत्तर से ज्यादा अमेरिका के बारे में जानते हैं भारतीय: अरूणाचल राज्यपाल

इटानगर: भारत के लोग पूर्वोत्तर से कहीं ज्यादा अमेरिका के बारे में जानते हैं। यह कहते हुए अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल पी बी आचार्य ने पूर्वोत्तर की स्थानीय संस्कृति के प्रचार के लिए क्षेत्र में

Bhasha [Updated:01 Feb 2017, 4:09 PM IST]
पूर्वोत्तर से ज्यादा अमेरिका के बारे में जानते हैं भारतीय: अरूणाचल राज्यपाल

इटानगर: भारत के लोग पूर्वोत्तर से कहीं ज्यादा अमेरिका के बारे में जानते हैं। यह कहते हुए अरूणाचल प्रदेश के राज्यपाल पी बी आचार्य ने पूर्वोत्तर की स्थानीय संस्कृति के प्रचार के लिए क्षेत्र में पर्यटन को और अधिक बढ़ावा देने की वकालत की।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने कहा कि पूरा पूर्वोत्तर क्षेत्र बेहद खूबसूरत है जहां विभिन्न जाति-समुदायों के लोग खूब घुलमिल कर रहे हैं और अनेकता में एकता को चरितार्थ करते हैं। यहां इंदिरा गांधी पार्क में कल रात अरूणाचल टूरिज्म अवॉर्ड का शुभारंभ करने के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं।

राज्यपाल ने लोगों से नमस्ते की मूल भावना के साथ काम करने को कहा और इस शब्द की व्याख्या नगालैंड, अरूणाचल, मणिपुर, मिजोरम, असम, सिक्किम, त्रिपुरा और पूर्वी क्षेत्र के लिए की। उन्होंने कहा, अरूणाचल प्रदेश देश के सर्वाधिक सुंदर हिस्सों में से एक है। फिर भी भारत के लोग पूर्वोत्तर से ज्यादा जानकारी अमेरिका के बारे में रखते हैं। इस किस्म के पर्यटन संबंधी कार्यक्रम राज्य और क्षेत्र की सांस्कृतिक समृद्धि को बढ़ावा देते हैं।

इस मौके पर उन्होंने अरूणाचल प्रदेश पर आधारित एक टीवी विज्ञापन भी रिलीज किया। पर्यटन संसदीय सचिव पीडी सोना ने कहा कि अरूणाचल प्रदेश में पर्यटन की ढेरों संभावनाएं हैं। उन्होंने लोगों से अच्छे मेजबान बनने को कहा।

You May Like