Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कुचिभोटला का शव हैदराबाद पहुंचा, अंतिम संस्कार आज

हैदराबाद: अमेरिका में नस्लीय हिंसा का शिकार हुए श्रीनिवास कुचिभोटला का अंतिम संस्कार मंगलवार को जुबली हिल्स में किया जाएगा। कुचिभोटला के शव को सोमवार रात को हैदराबाद लाया जाएगा। उनके शव को एक कार्गो

IANS IANS
Updated on: February 28, 2017 9:38 IST
Kuchibhotla Srinivas- India TV Hindi
Kuchibhotla Srinivas

हैदराबाद: अमेरिका में नस्लीय हिंसा का शिकार हुए श्रीनिवास कुचिभोटला का अंतिम संस्कार मंगलवार को जुबली हिल्स में किया जाएगा। कुचिभोटला के शव को सोमवार रात को हैदराबाद लाया जाएगा। उनके शव को एक कार्गो विमान से लाया गया जो सोमवार रात लगभग 10 बजे राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे उतरा। कुचिभोटला के पिता के.मधुसूधन शास्त्री और मां पार्वता वर्धिनी और परिवार के अन्य सदस्यों को शव सौंपा गया। सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को एंबुलेंस में रख बचुपल्ली लाया गया।

कुचिभोटला की पत्नी सुनयना डुमाला, उनके भाई और भाभी व अन्य संबंधी यात्री विमान से हैदराबाद पहुंचे। बड़ी संख्या में संबंधियों और दोस्त कुचिभोटला की आखिरी झलक देखने के लिए उनके घर पर जुटे। मीडियाकर्मिंयों को प्रबंधित करने के लिए पुलिस की भी तैनाती की गई। कुचिभोटला को श्रद्धांजलि देने के लिए घर के सामने उनकी एक बड़ी तस्वीर लगाई गई। कुचिभोटला के कुछ बैनर भी लगाए गए थे।

तेलंगाना के परिवहन मंत्री महेंद्र रेड्डी और सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के कुछ नेता, आंध्र प्रदेश के प्रवासी मामलों के मंत्र और अन्य पार्टी के नेताओं ने भी कुचिभोटला के घर पहुंचे।

गौरतलब है कि 22 फरवरी को कंसास शहर में पूर्व नौसैनिक एडम डब्ल्यू.परिंटन ने एक बार में दो भारतीयों पर गोली चला दी थी, जिसमें कुचिभोटला की मौत हो गई थी, जबकि आलोक मदासानी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन दोनों भारतीयों के बचाव में आगे आए एक अमेरिकी नागरिक को भी गोली लगी थी।

इस दौरान दो मंत्रियों ने कुचिभोटला की हत्या की निंदा की और केंद्र सरकार से इस मुद्दे को अमेरिका के समक्ष उठाने का आग्रह किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement