1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सेना ने नियंत्रण रेखा पर मुंहतोड़ जवाब दिया: पर्रिकर

सेना ने नियंत्रण रेखा पर मुंहतोड़ जवाब दिया: पर्रिकर

IANS [ Updated 27 Nov 2016, 23:15:11 ]
सेना ने नियंत्रण रेखा पर मुंहतोड़ जवाब दिया: पर्रिकर - India TV

पणजी: रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों ने सीमा पार से चल रही आक्रामक गतिविधियों का मुंहतोड़ जवाब दिया है, चाहे वह नियंत्रण रेखा के पार से गोलीबारी हो या किसी सैनिक के शव को विकृत करने का मामला। (देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पर्रिकर ने यह भी कहा कि सशस्त्र बल ऐसी कार्रवाइयों का जवाब देने में सक्षम है तो सिर्फ इसलिए कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने उन्हें माकूल जवाब देने की आजादी दे रखी है। उन्होंने कहा, "पिछले दो वर्षो में मैंने जो किया, वह यह कि मैंने अपने सशस्त्र बलों से कहा कि यदि कोई आप पर हमला करता है तो आप माकूल जवाब देने के लिए स्वतंत्र हैं।"

पर्रिकर ने दक्षिण गोवा के संवोर्देम विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली में कहा, "इस निर्णय का परिणाम देखिए। जब भी हमपर हमला हुआ, हमारे बहादुर जवानों ने माकूल जवाब दिया, चाहे यह सर्जिकल कार्रवाई हो, नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी हो, या जवान के शव को विकृत करने की घटना।"

उन्होंने कहा, "भारतीय सेना ने ऐसा जोरदार जवाब दिया कि अंतत: उन्होंने हमसे शांति बनाए रखने के लिए कहा। पिछले चार दिनों से सीमा पर कोई गोलीबारी नहीं हुई है।" पर्रिकर ने कहा कि जब उन्होंने रक्षामंत्री का कार्यभार संभाला था, तब उन्हें शून्य से शुरू करना पड़ा था, और वह वास्तव में कार्यभार संभालने को लेकर 2014 में नर्वस थे।

Read Complete Article
X
Gold Contest 2017