Friday, March 29, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर: सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद एक और पाक जासूस गिरफ्तार

इंडियन आर्मी ने जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से लगी हुई सीमा के पास से एक पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: October 22, 2016 12:06 IST
indian army arrests pakistani spy with sim card and map- India TV Hindi
indian army arrests pakistani spy with sim card and map

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी ने जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से लगी हुई सीमा के पास से एक पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार किया है। उसके पास से दो सिम कार्ड्स और एक नक्शा बरामद किया गया है। नक्शे में सेना के मौज़ूदगी को दिखाया गया है। पुलिस ने पाकिस्तानी जासूस को पकड़ने की पुष्टी की है।

साम्बा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगिन्दर सिंह ने कहा, सेना की खुफिया इकाई से जम्मू जिले के चंगिया गांव के रहने वाले बोध राज नामक व्यक्ति के जासूसी गतिविधियों में शामिल होने अैर सुरक्षा बलों की तैनाती संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी देने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर साम्बा के रामगढ़ सेक्टर में एक विशेष तलाशी अभियान चलाया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया, तलाशी अभियान के दौरान राज को अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के करीब जेरदा गांव में रहस्यमय परिस्थितियों में घूमते हुये पाया गया। पुलिस दल की हरकत देखने के बाद उसने वहां से भागने का प्रयास किया। उन्होंने बताया, पुलिस ने उसका पीछा किया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि उसके पास से पाकिस्तान के दो सिम कार्ड, सुरक्षा बलों की तैनाती दिखाने वाला एक नक्शा, दो भारत निर्मित मोबाइल फोन और मेमोरी कार्ड बरामद हुआ है। इसके अलावा उसके पास से 1711 रपये भी मिले हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों :रोकथाम: कानून की धारा 13 और सरकारी गोपनीयता कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

शुरआती पूछताछ के अनुसार उसने नक्शे में विभिन्न स्थानों को चिह्नित करने की बात मान ली है। सुरक्षा एजेंसियां संयुक्त रूप से इस मामले की जांच कर रही हैं।

बीते दिनों में सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद गुजरात के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए कथित तौर पर जासूसी का काम करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनों को सीमा से सटे कच्छ जिले से गिरफ्तार किया गया।

अगस्त में राजस्थान से एक पाकिस्तानी जासूस गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से भी बॉर्डर एरिया के मैप और फोटो बरामद किए गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement