Thursday, April 25, 2024
Advertisement

‘स्वच्छता अभियान सफल रहा तो भारत बन सकता है शक्तिशाली अर्थव्यवस्था’

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि अगर स्वच्छ भारत कार्यक्रम का सफलतापूर्वक लागू किया जाता है तो भारत ‘शक्तिशाली आधुनिक अर्थव्यवस्था’ बन सकता है। स्वच्छ भारत मिशन ने राष्ट्रपति का हवाला देते

Bhasha Bhasha
Published on: November 24, 2016 7:04 IST
Pranab Mukherjee- India TV Hindi
Pranab Mukherjee

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि अगर स्वच्छ भारत कार्यक्रम का सफलतापूर्वक लागू किया जाता है तो भारत ‘शक्तिशाली आधुनिक अर्थव्यवस्था’ बन सकता है।

स्वच्छ भारत मिशन ने राष्ट्रपति का हवाला देते हुए ट्वीट किया कि अगर सरकार के स्वच्छ भारत और डिजिटल इंडिया जैसे नए कार्यक्रमों का सफलतापूर्वक लागू किया जाता है, तो भारत निश्चित रूप से एक शक्तिशाली आधुनिक अर्थव्यवस्था बन सकता है।

पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय इस कार्यक्रम के कार्यान्वयन के लिए नोडल मंत्रालय है और वह विभिन्न सरकारी विभागों में स्वच्छ भारत पखवाड़ा आयोजित कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्तूबर 2014 को स्वच्छ भारत मिशन की शुरूआत की थी और इसमें 2019 तक खुले में शौच को समाप्त करने का लक्ष्य है। इसे शहरी और ग्रामीण दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement