ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. 'पाक का आतंकी के बदले जाधव को छोड़ने की पेशकश वाला दावा एक और काल्पनिक झूठ'

पाक का आतंकी के बदले जाधव को छोड़ने की पेशकश वाला दावा एक और काल्पनिक झूठ: भारत

अफगानिस्तान के एनएसए द्वारा एक आतंकवादी को रिहा करने के बदले भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को छोड़ने की पेशकश संबंधी पाकिस्तान के दावे को खारिज करने का जिक्र करते हुए भारत ने आज कहा कि यह इस्लामाबाद के काल्पनिक झूठ की फेहरिस्त में एक और झूठ है।

Reported by: Bhasha [Updated:29 Sep 2017, 10:36 PM IST]
kulbhushan jadhav- Khabar IndiaTV
kulbhushan jadhav

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के एनएसए द्वारा एक आतंकवादी को रिहा करने के बदले भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को छोड़ने की पेशकश संबंधी पाकिस्तान के दावे को खारिज करने का जिक्र करते हुए भारत ने आज कहा कि यह इस्लामाबाद के काल्पनिक झूठ की फेहरिस्त में एक और झूठ है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने कहा था कि उन्हें एक एनएसए के साथ मुलाकात में अफगानिस्तान की जेल में बंद एक आतंकवादी के बदले जाधव को सौंपने का प्रस्ताव मिला था जिसके बाद यह प्रतिक्रिया आई। हालांकि ख्वाजा ने एनएसए की पहचान उजागर नहीं की और ना ही उस आतंकवादी का नाम बताया जिसे छोड़ने की बात आई है।

आसिफ के दावे का विरोध करते हुए अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोहम्मद हनीफ अतमार के कार्यालय ने बयान जारी करते हुए कहा कि न्यूयार्क में 21 सितंबर को पाकिस्तान के विदेश मंत्री के साथ उनकी मुलाकात के दौरान भारत या किसी भारतीय नागरिक का कोई उल्लेख या संदर्भ नहीं आया था।

आसिफ ने 26 सितंबर को न्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी में एक कार्यक्रम में कहा था कि पाकिस्तान को एक आतंकवादी के बदले जाधव को छोड़ने का प्रस्ताव मिला था। इस आतंकवादी ने 2014 में पेशावर के स्कूल पर हमला किया था और अब अफगानिस्तान की जेल में बंद है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पुरजोर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अफगान एनएसए के बयान से लगता है कि आसिफ का बयान पाकिस्तानी संस्थाओं द्वारा बोले गये काल्पनिक झूठों की लंबी फेहरिस्त में शामिल एक और झूठ है। अतमार के दफ्तर से जारी बयान में कहा गया कि बैठक में दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय सहयोग समेत अनेक मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की थी।

You May Like