Thursday, April 18, 2024
Advertisement

ग्वालियर में राजनाथ ने कहा, देश की सीमाएं होंगी सील

ग्वालियर: ग्वालियर के टेकनपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देश की सीमाओं को सील किए जाने का ऐलान किया है। गृह

IANS IANS
Published on: March 25, 2017 13:45 IST
Rajnath Singh- India TV Hindi
Rajnath Singh

ग्वालियर: ग्वालियर के टेकनपुर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देश की सीमाओं को सील किए जाने का ऐलान किया है। गृह मंत्री सिंह ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा, "देश की सीमाओं की सुरक्षा में सीमा सुरक्षा बल अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर रहा है। यही कारण है कि बीएसएफ के प्रति देश के लोगों का विश्वास और भरोसा बढ़ा है।"

एक सवाल पर गृह मंत्री ने कहा, "सीमाएं सील की जाएंगी। जहां फेंसिंग हो सकती है, वहां फेंसिंग की जाएगी और जहां यह नहीं हो सकेगा, वहां तकनीक का सहारा लिया जाएगा।"

ये भी पढ़ें

योगी सरकार ने IPS हिमांशु कुमार को किया सस्पेंड

योगी को CM बनाने पर अमेरिकी अखबार ने की आलोचना, भारत की तीखी
दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा 600 करोड़ रुपए की ठगी करने वाला शातिर ठग

CM योगी का फरमान, 'सरकारी दफ्तरों में लगेंगे बायोमिट्रिक सिस्टम और CCTV'
'जो जुल्म हमारी कौम पर पिछली सरकार में हुआ, वह इस सरकार में नहीं होगा'
Video देखिए....लव जिहाद के सवाल पर क्या बोले योगी आदित्यनाथ
अयोध्या विवाद: श्रीराम जन्मभूमि न्यास ने ठुकराया बातचीत का सुझाव

देश में बढ़ती नक्सली घटनाओं पर उन्होंने कहा, "बीते ढ़ाई-तीन वर्षो के दौरान नक्सलवाद में 50 से 55 प्रतिशत की कमी आई है। पहले देश के 135 जिले नक्सल प्रभावित थे, जो वर्तमान में 35 जिले रह गए हैं। इन जिलों में भी नक्सली घटनाओं में कमी आई है।"

उन्होंने कहा, "राज्य सरकारें अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह कर रही हैं। इसमें केंद्र सरकार पूरी मदद दे रही है। अर्धसैनिक बलों की 100 से अधिक बटालियन इन क्षेत्रों में तैनात हैं।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement