Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पाक को PM मोदी का कड़ा संदेश, सिंधु के पानी पर हिंदुस्तान का हक

पाक को PM मोदी का कड़ा संदेश, सिंधु के पानी पर हिंदुस्तान का हक

बठिंडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत के पास सिंधु जल संधि के तहत पाकिस्तान की ओर बहने वाले पानी के इस्तेमाल का अधिकार है। उन्होंने कहा कि सिंधु नदी से भारत

IANS [Updated:25 Nov 2016, 6:10 PM IST]
Modi- Khabar IndiaTV
Modi

बठिंडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत के पास सिंधु जल संधि के तहत पाकिस्तान की ओर बहने वाले पानी के इस्तेमाल का अधिकार है। उन्होंने कहा कि सिंधु नदी से भारत के हिस्से का पानी पंजाब और जम्मू के किसानों को मिलेगा। बठिंडा में AIIMS के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए मोदी ने पाकिस्तान की अवाम से भी गरीबी, भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ लड़ाई लड़ने का आह्वान किया।

​​(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "जिस जल पर भारत का अधिकार है वह पाकिस्तान में बह रहा है। मैं उस जल को रोकने और हमारे पंजाब, जम्मू एवं कश्मीर तथा शेष भारत के किसानों के लिए लाने को प्रतिबद्ध हूं।"

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने जल बंटवार के मुद्दे पर ध्यान नहीं दिया। मोदी ने कहा, "दिल्ली में पहले की सरकारें सोई थीं। हमारे किसान रोते रहे और पानी पाकिस्तान की ओर बहता रहा। हम हमारे किसानों के अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे।"

पढ़ें:-मौका नहीं मिला इसलिए नाराजगी जता रहे हैं, नोटबंदी पर बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, "सिंधु जल संधि के तहत सतलज, ब्यास और रावी नदी के जल पर भारत और हमारे किसानों का अधिकार है। ये जल पाकिस्तान होते हुए बहकर समुद्र में चले जाते हैं। न तो पाकिस्तान इसका इस्तेमाल करता है और न ही हमारे किसान इसका उपयोग करने में सक्षम हैं।" मोदी ने कहा, "मैं दृढ़ विश्वास के साथ आगे बढ़ रहा हूं और सिंधु जल संधि पर एक कार्य बल का गठन किया है।"

 

You May Like