ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बेटी की शादी के बाद जनार्दन रेड्डी की कंपनियों पर इनकम टैक्स का छापा

बेटी की शादी पर करोड़ों खर्च करनेवाले जनार्दन रेड्डी की कंपनियों पर इनकम टैक्स का छापा

कर्नाटक के सबसे अमीर राजनीतिज्ञ पूर्व मंत्री जी जनार्दन रेड्डी के ओवुरालपुरम स्थित माइनिंग कंपनी के दफ्तर पर इनकम टैक्स ने छापा मारा है। जनार्दन रेड्डी ने पिछले हफ्ते संपन्न हुई बेटी की शादी में करोड़ों रुपए खर्च किए थे।

Khabarindiatv.com [Updated:21 Nov 2016, 7:06 PM IST]
Janardhan reddy- Khabar IndiaTV
Janardhan reddyPhoto:PTI

नई दिल्ली: बेटी ब्राह्णी की शाही शादी से चर्चा में आए कर्नाटक के सबसे अमीर राजनीतिज्ञ पूर्व मंत्री जी जनार्दन रेड्डी के ओवुरालपुरम स्थित माइनिंग कंपनी के दफ्तर पर इनकम टैक्स ने छापा मारा है। जनार्दन रेड्डी ने पिछले हफ्ते संपन्न हुई बेटी की शादी में करोड़ों रुपए खर्च किए थे। नोटबंदी के बीच हुई यह शाही शादी देशभर में चर्चा के केंद्र में रही।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

सोमवार दोपहर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने ओवुरालपुरम स्थित जनार्दन रेड्डी की माइनिंग कंपनी के दफ्तर पर छापा मारा। कर्नाटक के बेल्लारी में रेड्डी बर्दर्स की माइनिंग कंपनियों के दफ्तर हैं। हालंकि इनकम टैक्स विभाग की तरफ से फिलहाल छापे का ब्यौरा नहीं दिया गया है। बताया जाता है कि जनार्दन रेड्डी के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स का सर्च जारी है।

Also read:

किसानों को राहत, बीज खरीदने के लिए पुराने नोटों का कर सकेंगे इस्तेमाल

कानपुर रेल दुर्घटना : मृतकों की संख्या बढ़कर 142 हुई
इन उपायों को अपनाकर कार्यक्षेत्र में पा सकते हैं सफलता
लोकसभा में बोले रेल मंत्री सुरेश प्रभु, ‘कानपुर रेल हादसे की होगी फॉरेंसिक जांच’
 

कौन हैं जनार्दन रेड्डी

  • 49 साल के जनार्दन रेड्डी कभी कर्नाटक की सबसे दमदार शख्सियतों में शुमार थे। हालांकि अवैध माइनिंग के मामले में वो 3 साल की जेल भी काट चुके हैं। अभी पिछले साल ही बेल पर रिहा होकर बैंगलोर में रह रहे हैं।
  • कोर्ट ने जनार्दन रेड्डी के बेल्लारी जाने पर रोक लगा रखी है, लेकिन रेड्डी के आग्रह पर कोर्ट ने शादी में लोगों को इनवाइट करने के लिए 1 से 15 नवंबर तक बेल्लारी में रहने की इजाज़त दी थी।
  • जनार्दन रेड्डी और उनके भाई जी. करुणाकर जुलाई, 2011 तक भाजपा की बीएस येदियुरप्पा सरकार में मंत्री थे। कुछ माह बाद जनार्दन को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।

You May Like