Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बेटी की शादी पर करोड़ों खर्च करनेवाले जनार्दन रेड्डी की कंपनियों पर इनकम टैक्स का छापा

कर्नाटक के सबसे अमीर राजनीतिज्ञ पूर्व मंत्री जी जनार्दन रेड्डी के ओवुरालपुरम स्थित माइनिंग कंपनी के दफ्तर पर इनकम टैक्स ने छापा मारा है। जनार्दन रेड्डी ने पिछले हफ्ते संपन्न हुई बेटी की शादी में करोड़ों रुपए खर्च किए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 21, 2016 19:06 IST
Janardhan reddy- India TV Hindi
Image Source : PTI Janardhan reddy

नई दिल्ली: बेटी ब्राह्णी की शाही शादी से चर्चा में आए कर्नाटक के सबसे अमीर राजनीतिज्ञ पूर्व मंत्री जी जनार्दन रेड्डी के ओवुरालपुरम स्थित माइनिंग कंपनी के दफ्तर पर इनकम टैक्स ने छापा मारा है। जनार्दन रेड्डी ने पिछले हफ्ते संपन्न हुई बेटी की शादी में करोड़ों रुपए खर्च किए थे। नोटबंदी के बीच हुई यह शाही शादी देशभर में चर्चा के केंद्र में रही।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

सोमवार दोपहर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने ओवुरालपुरम स्थित जनार्दन रेड्डी की माइनिंग कंपनी के दफ्तर पर छापा मारा। कर्नाटक के बेल्लारी में रेड्डी बर्दर्स की माइनिंग कंपनियों के दफ्तर हैं। हालंकि इनकम टैक्स विभाग की तरफ से फिलहाल छापे का ब्यौरा नहीं दिया गया है। बताया जाता है कि जनार्दन रेड्डी के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स का सर्च जारी है।

Also read:

किसानों को राहत, बीज खरीदने के लिए पुराने नोटों का कर सकेंगे इस्तेमाल

कानपुर रेल दुर्घटना : मृतकों की संख्या बढ़कर 142 हुई
इन उपायों को अपनाकर कार्यक्षेत्र में पा सकते हैं सफलता
लोकसभा में बोले रेल मंत्री सुरेश प्रभु, ‘कानपुर रेल हादसे की होगी फॉरेंसिक जांच’
 

कौन हैं जनार्दन रेड्डी

  • 49 साल के जनार्दन रेड्डी कभी कर्नाटक की सबसे दमदार शख्सियतों में शुमार थे। हालांकि अवैध माइनिंग के मामले में वो 3 साल की जेल भी काट चुके हैं। अभी पिछले साल ही बेल पर रिहा होकर बैंगलोर में रह रहे हैं।
  • कोर्ट ने जनार्दन रेड्डी के बेल्लारी जाने पर रोक लगा रखी है, लेकिन रेड्डी के आग्रह पर कोर्ट ने शादी में लोगों को इनवाइट करने के लिए 1 से 15 नवंबर तक बेल्लारी में रहने की इजाज़त दी थी।
  • जनार्दन रेड्डी और उनके भाई जी. करुणाकर जुलाई, 2011 तक भाजपा की बीएस येदियुरप्पा सरकार में मंत्री थे। कुछ माह बाद जनार्दन को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement