1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सीनियर IPS ने कहा, 'UP में अब काम कर पाना संभव नहीं, कैडर बदल दो'

सीनियर IPS ने कहा, 'UP में अब काम कर पाना संभव नहीं, कैडर बदल दो'

सीनियर IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने केन्द्र सरकार को फिर पत्र लिखकर अपना कैडर उत्तर प्रदेश के बाहर किसी अन्य राज्य में किये जाने की मांग की।

Bhasha [Updated:23 Nov 2016, 6:44 PM IST]
सीनियर IPS ने कहा, 'UP में अब काम कर पाना संभव नहीं, कैडर बदल दो' - India TV

लखनऊ: सीनियर IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने आज केन्द्र सरकार को फिर पत्र लिखकर अपना कैडर उत्तर प्रदेश के बाहर किसी अन्य राज्य में किये जाने की मांग की और कहा कि इस राज्य में उनके लिये अब आगे काम कर पाना संभव नहीं है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के साथ धमकी प्रकरण में उलझे ठाकुर ने गृह मंत्रालय को तीसरी बार खत लिखकर कैडर बदलवाने या किसी केन्द्रीय सेवा में तैनात करने का अनुरोध किया है। उन्होंने पत्र में कहा है कि जून से स्थिति लगातार बदतर हो रही है और उनके साथ शत्रुओं की तरह बर्ताव हो रहा है। इन स्थितियों में वह उत्तर प्रदेश कैडर में बिल्कुल काम नहीं कर सकते।

ठाकुर ने मुलायम द्वारा कथित धमकी मामले के बाद से उन्हें नौकरी में कई प्रकार से प्रताड़ित किये जाने और जान का खतरा होने का आरोप लगाते हुए गत 16 जून और 22 सितम्बर को अपने कैडर में परिवर्तन के लिये गृह मंत्रालय में आवेदन किया था। ठाकुर का कहना है कि मंत्रालय ने उन्हें बताया था कि उनका आवेदन विचाराधीन है।

पिछले साल जुलाई में ठाकुर ने सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव पर फोन पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी थी। बाद में अदालत के हस्तक्षेप पर इस सिलसिले में मुकदमा दर्ज किया गया था। यह प्रकरण अदालत में विचाराधीन है।

मुलायम सिंह के खिलाफ तहरीर देने के बाद IPS अमिताभ ठाकुर के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज हुआ और शासन ने उन्हें निलम्बित कर दिया था।

इन्हें भी पढे:-

Write a comment