Saturday, April 20, 2024
Advertisement

प्रदर्शनों को हवा देने के लिए कश्मीर भेजा जा रहा है अवैध धन: सरकार

नई दिल्ली: सरकार ने आज कहा कि कश्मीर घाटी में प्रदर्शनों को हवा देने के लिए हवाला एवं अन्य माध्यमों से शत्रु तत्वों को अवैध धन भेजा रहा है। गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने एक

Bhasha Bhasha
Updated on: November 30, 2016 19:07 IST
money- India TV Hindi
money

नई दिल्ली: सरकार ने आज कहा कि कश्मीर घाटी में प्रदर्शनों को हवा देने के लिए हवाला एवं अन्य माध्यमों से शत्रु तत्वों को अवैध धन भेजा रहा है। गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनों को हवा देने के लिए घाटी में शत्रु तत्वों को हवाला एवं अन्य माध्यमों से अवैध धन भेजने का सिलसिला जारी है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने एक अन्य प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा कि अलगाववादियों एवं आतंकवादियों को हवाला एवं अन्य जरिये से विदेशों से धन प्राप्त हो रहा है। भारत पाक सीमा पर तनाव का जिक्र करते हुए रिजीजू ने कहा कि इस साल अक्तूबर के अंत तक जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 24 संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि घुसपैठ के 78 प्रयासों को विफल कर दिया गया।

इस साल अक्तूबर तक जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की 201 और पंजाब में 30 ऐसी घटनाएं हुई। उन्होंने कहा कि इस साल सितंबर एवं अक्तूबर में सीमा पार से होने वाली गोलीबारी में बीएसएफ के पांच कर्मी मारे गये और नौ अन्य घायल हो गये।

अहीर ने एक अन्य प्रश्न के जवाब में बताया कि पाकिस्तान द्वारा कबूतरों की मदद से गुप्तचरी करने की कोई सूचना नहीं मिली है। बहरहाल, उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में कुछ कबूतर ऐसे मिले हैं जिनमें पाकिस्तानी टेलीफोन नंबर या व्यक्तियों के नामों की पर्ची लगी हुई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement