Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'पाकिस्तान के पास भारत से मुकाबला करने की ताकत नहीं है'

"पाकिस्तान खुद को भले ही कैसा भी दिखाए, लेकिन उसे समझना चाहिए कि यदि भारत ने जवाबी कार्रवाई शुरू की तो उसके पास मुकाबला करने की ताकत नहीं है।"

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 15, 2017 6:54 IST
Manohar Parrikar- India TV Hindi
Manohar Parrikar

पणजी: पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव के मामले में एक खतरनाक खेल खेल रहा है। जाधव को जासूसी के आरोप में पाकिस्तान ने मौत की सजा सुनाई है। गोवा के मुख्यमंत्री ने कहा, पाकिस्तान खतरनाक खेल खेल रहा है। पाकिस्तान खुद को भले ही कैसा भी दिखाए, लेकिन उसे समझना चाहिए कि यदि भारत ने जवाबी कार्रवाई शुरू की तो उसके पास मुकाबला करने की ताकत नहीं है।(भाजपा के पूर्व मंत्री की बेटी ने इंटरनेट पर मचाई सनसनी, 12 लाख हैं चाहने वाले)

उन्होंने कहा, लेकिन हम शांतिप्रिय हैं। हम उकसावा नहीं चाहते, इसलिए उन्हें जाधव को वापस भेज देना चाहिए। उन्होंने कहा, पहले उन्होंने जाधव का अपहरण किया। वह पाकिस्तान में नहीं थे। वह ईरान में थे। ईरान ने कहा है कि तालिबान ने उनका अपहरण किया और वह उन्हें पाकिस्तान ले गया। पाकिस्तान की कुछ न कुछ करने की आदत है। पर्रिकर ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उचित जवाब दिया है कि यदि जाधव को पाकिस्तान फांसी पर लटकाता है, तो भारत चुप नहीं बैठेगा।

‘जाधव को न्याय सुनिश्चित करने के लिए भारत कोई कसर नहीं छोड़ेगा’

वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा था कि भारत यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा कि कुलभूषण जाधव को न्याय मिले। सुषमा ने कहा कि भारत सरकार और जनता इस आशंका को अत्यंत गंभीरता से ले रहे हैं कि एक बेकसूर भारतीय नागरिक को पाकिस्तान में बिना समुचित प्रक्रिया के, मौत की सजा सुनाई गई है।

उन्होंने कहा हमारे पास यह कहने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है कि अगर इस सजा को तामील की जाती है तो यह सुनियोजित हत्या की कार्रवाई होगी। विदेश मंत्री ने आगाह किया कि अगर भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा दी जाती है तो पड़ोसी देश के साथ कूटनीतिक संबंधों पर इसका असर पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: कश्मीर में पत्थरबाजों को जवानों ने सिखाया सबक, Video वायरल

भारत का एक गांव जहां 5 दिनों तक निर्वस्त्र रहती हैं शादीशुदा महिलाएं!

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement