Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पीएम मोदी को सैल्यूट करूंगा अगर वे नोटबंदी के फैसले को गलत मान लें: कमल हासन

नोटबंदी को समर्थन देने के अपने फैसले के लिए माफी मांगते हुए अभिनेता कमल हासन ने कहा कि वह दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैल्यूट करेंगे, अगर वह भी यह स्वीकार कर लें कि नोटबंदी एक गलत निर्णय था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 18, 2017 18:32 IST
Kamal Haasan- India TV Hindi
Kamal Haasan

चेन्नई: नोटबंदी को समर्थन देने के अपने फैसले के लिए माफी मांगते हुए अभिनेता कमल हासन ने कहा कि वह दोबारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सैल्यूट करेंगे, अगर वह भी यह स्वीकार कर लें कि नोटबंदी एक गलत निर्णय था। तमिल पत्रिका आनंदाविकातन में लिखे अपने लेख में अभिनेता ने कहा कि गलती को सुधारना और स्वीकार करना, बड़े नेताओं की निशानी होती है और महात्मा गांधी ऐसा करने में सक्षम थे।

हासन ने कहा कि पीएम मोदी को इस बात के लिए हठ नहीं करना चाहिए कि जो चूहा उन्होंने पकड़ा है उसकी तीन टांगें हैं। नोटबंदी के समर्थन में हासन ने पहले कहा था कि वह इस पहल का स्वागत करते हैं और ट्वीट कर कहा था, "पार्टी से उपर उठकर इसका समर्थन करना चाहिए।" उन्होंने लिखा, "तब मुझे लगा था कि लोगों को काला धन समाप्त करने के लक्ष्य को पाने के लिए मामूली परेशानी झेल लेनी चाहिए।"

अभिनेता ने कहा कि उनके दोस्तों और अर्थव्यवस्था जानने वालों ने नोटबंदी का समर्थन करने के लिए उनकी आलोचना की थी। हासन ने कहा कि बाद में उन्होंने सोचा कि नोटबंदी सही थी, लेकिन इसे जिस तरह से लागू किया गया, वह गलत था। उन्होंने कहा कि अब ऐसी आवाजें उठ रहीं हैं कि नोटबंदी धोखाधड़ी थी और सरकार की ओर से इस संबंध में कमजोर प्रतिक्रिया से इसके बारे में गंभीर शंका उभरी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement