Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सऊदी अरब में भारतीय महिला के साथ शोषण, 3 लाख रुपए में बेचा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज सऊदी अरब स्थिति भारतीय दूतावास से हैदराबाद की एक महिला को बचाने और स्वदेश भेजने को कहा है जिसे वहां बुलाने वालों द्वारा कथित तौर पर मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया जा रहा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 25, 2017 7:46 IST
hyderabad woman faces torture in saudi arabia- India TV Hindi
hyderabad woman faces torture in saudi arabia

नयी दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज सऊदी अरब स्थिति भारतीय दूतावास से हैदराबाद की एक महिला को बचाने और स्वदेश भेजने को कहा है जिसे वहां बुलाने वालों द्वारा कथित तौर पर मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया जा रहा है।

"छत्तीसगढ़ में हुआ नक्सली हमला सरकार के लिए चुनौती''

सुषमा ने एक मीडिया रिपोर्ट के आधार पर रियाद स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों को ये निर्देश दिया है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि एजेंटों ने महिला को धोखा दिया और उसके बाद उसे वहां ले जाने वाले अब उसका शारीरिक शोषण कर रहे हैं।

रक्षा पर खर्च करने वाले दुनिया के टॉप 5 देशों में शामिल है भारत

मंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, मैंने सउदी अरब स्थित भारतीय दूतावास से उसे (महिला को) जल्द-से-जल्द बचाने और वापस लाने को कहा है। उन्होंने महिला को सऊदी अरब भेजने वाले एजेंट के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश भी दिया है। पीड़िता का नाम सलमा बेगम (39) बताया जा रहा है। अकरम और शफी नाम के दो एजेंटों पर महिला को धोखे से सऊदी अरब भेजने का आरोप है। पीड़िता की बेटी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया, “उसकी मां को एजेंटों ने धोखा देकर सऊदी भेजा। जहां उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वह वापस भारत आना चाहती हैं, लेकिन उनका कफील उन्हें जाने की इजाजत नहीं दे रहा है।” मां को वापस लाने के लिए अब पीड़िता की बेटी ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

पीड़िता की बेटी ने आगे कहा कि उसकी मां को कफील के हाथों तीन लाख रुपए में बेच दिया गया। कफिल ने जब कॉन्ट्रैक्ट मैरिज का दबाव बनाया तो मां ने इससे इनकार कर दिया, जिससे बाद से उन पर जुल्म ढाए जा रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement