ford
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हैदराबाद: जाली नोट रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया

हैदराबाद: जाली नोट रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया

पुलिस ने जारी नोट छापने वाले एक बड़े गिरोह का भंडफोड़ करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास हाल में जारी किए गए 2000 के जाली नोट भी बरामद किए गए।

Bhasha [Published on:26 Nov 2016, 10:45 PM IST]
Hyderabad- Khabar IndiaTV
HyderabadPhoto:PTI

हैदराबाद:  पुलिस ने जाली नोट छापने वाले एक बड़े गिरोह का भंडफोड़ करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास हाल में जारी किए गए 2000 के जाली नोट भी बरामद किए गए।

 
(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

रचाकोंडा पुलिस आयुक्त महेश एम भागवत ने बताया कि विशेष अभियान टीम के अधिकारियों ने इस गिरोह का भंडाफोड़ किया। इब्राहीमपतनम से गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से नोटबंदी के बाद जारी किये गये 2,000 रूपये के नोट सहित 2,22,310 रूपये मूल्य के जाली नोट जब्त किये गए। 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपी जे साईनाथ, जी अंजैया, एस रमेश, सी सत्यनारायण, के श्रीधर गौड़, ए विजय कुमार के अलावा कल्याण और श्रीकांत (दोनों फरार) ने पहले कम संख्या में जाली नोट छापा और उसे बाजार में सफलता पूर्वक चलाने में सफल रहे।

भागवत ने कहा, 500 और 1,000 रूपये के नोटबंदी के बाद आरोपीयों ने छोटे नोट छापे और उसे बाजार में चलाने में सफल रहे। 2,000 रूपये के नोट जारी होने के बाद उन्होंने सफलतापूर्वक इसे छापा और बाजार में इसे जारी करने के लिए सुनहरे अवसर की तलाश करने लगे। 

You May Like