1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मौका नहीं मिला इसलिए नाराजगी जता रहे हैं, नोटबंदी पर बोले PM मोदी

मौका नहीं मिला इसलिए नाराजगी जता रहे हैं, नोटबंदी पर बोले PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के मुद्दे पर शुक्रवार को पलटवार करते हुये इस फैसले के आलोचकों को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों को मौका नहीं मिला इसलिए वे नाराजगी जता

India TV News Desk [Published on:25 Nov 2016, 10:51 AM IST]
मौका नहीं मिला इसलिए नाराजगी जता रहे हैं, नोटबंदी पर बोले PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के मुद्दे पर शुक्रवार को पलटवार करते हुये इस फैसले के आलोचकों को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों को मौका नहीं मिला इसलिए वे नाराजगी जता रहे हैं।

संविधान दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नोटबंदी के फैसले की आलोचना करने वालों को जमकर आड़े हाथों लिया। नोटबंदी पर पीएम मोदी ने कहा कि आलोचना करने वाले कह रहे हैं कि इस फैसले को लेने से पहले पूरी तैयारी नहीं की गई। अगर उन्‍हें 72 घंटे का वक्‍त देते तो वो मेरी वाहवाही करते। विरोधी इसलिए दुखी हैं क्‍योंकि उन्‍हें समय नहीं मिला। यदि नोटबंदी का फैसला अचानक नहीं लेता तो लोग अपना कालाधन बदल लेते।

पीएम मोदी ने कहा, हमने भ्रष्‍टाचारियों को तैयारियों का मौका नहीं दिया। ऐसे में अब विपक्ष नोटबंदी की आलोचना कर रहा है। इस समय कालेधन और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ देश लड़ाई लड़ रहा है। कालेधन के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि आपकी पाई-पाई पर आपका पूरा हक है। हर किसी को उसके पैसे का पूरा अधिकार है।

इस मौके पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, संविधान का जश्न मनाने व युवाओं में जागरुकता बढ़ाने के लिए 26 नवंबर को संविधान दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया गया था। उन्होंने कहा, जब भी हम संविधान की बात करते हैं तो हमें बाबासाहेब अंबेडकर याद आते हैं, यह दोनों एक-दूसरे से जुड़े हैं।

You May Like