Friday, April 26, 2024
Advertisement

J&K में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, कुलगाम से हिजबुल के 7 आतंकी गिरफ्तार

पुलिस ने कश्मीर से आज हिजबुल मुजाहिदीन के सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार करके एक मॉड्यूल का भांडाफोड़ करने का दावा किया है। इन संदिग्ध आतंकियों को आगामी लोकसभा चुनाव में बाधा डालने का कथित तौर पर काम दिया गया था।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 27, 2017 20:40 IST
hizbul mujahideen terrorists- India TV Hindi
hizbul mujahideen terrorists

श्रीनगर: पुलिस ने कश्मीर से आज हिजबुल मुजाहिदीन के सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार करके एक मॉड्यूल का भांडाफोड़ करने का दावा किया है। इन संदिग्ध आतंकियों को आगामी लोकसभा चुनाव में बाधा डालने का कथित तौर पर काम दिया गया था।

ये गिरफ्तारियां अप्रैल में अनंतनाग और श्रीनगर में उपचुनाव से पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले से हुई हैं जो यहां से 70 किलोमीटर दूर है।

पढ़ें

कुलगाम के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीधर पाटिल ने आज संवाददाताओं को बताया कि हमने सात आतंकियों को गिरफ्तार करके प्रतिबंधित हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के एक मॉड्यूल का भांडाफोड़ किया है।

उन्होंने कहा कि जिला पुलिस को 21 मार्च को पुख्ता खुफिया जानकारी मिली थी कि आतंकी संगठन ने सुरक्षा बलों पर हमला करने और एक चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने के लिए एक मॉड्यूल गठित किया है। संगठन का स्वयंभू जिला कमांडर अलताफ डार उर्फ अल काचरू और तौसीफ शेख उर्फ मोसाद ने चुनावों में कथित तौर पर बाधा डालने के लिए मॉड्यूल बनाया था।

पाटिल ने कहा कि हमने सूचना पर एक मामला दर्ज कर लिया और तहकीकात में यह पता चला कि जिले का ही जुबार अहमद बदर मॉड्यूल का सरगना है। उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी ने कहा कि बदर के कब्जे से एक पिस्तौल, तीन गोलियां, और एके 47 की दो मैगजीन बरामद की गई हैं।

उन्होंने कहा कि उससे पूछताछ के बाद अबतक हम छह को गिरफ्तार कर चुके हैं। हमें और गिरफ्तारियों की उम्मीद है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement