Friday, April 26, 2024
Advertisement

हरियाणा में पटरी से उतरा 'अकबर', कोई हताहत नहीं

एक बार फिर भारतीय रेल की लापरवाही की हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। भारतीय रेलवे की धरोहर माने जाने वाला भाप का इंजन ‘अकबर’ उत्तर रेलवे के रेवाड़ी स्टीम शेड में मरम्मत कार्य के दौरान पटरी से उतर गया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 12, 2017 13:49 IST
haryana- India TV Hindi
haryana

नयी दिल्ली: एक बार फिर भारतीय रेल की लापरवाही की हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। भारतीय रेलवे की धरोहर माने जाने वाला भाप का इंजन ‘अकबर’ उत्तर रेलवे के रेवाड़ी स्टीम शेड में मरम्मत कार्य के दौरान पटरी से उतर गया। ()

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस ईंजन में कोई ड्राइवर नहीं है, और करीब 2 किलोमीटर तक इसी तरह ट्रैक पर दौड़ने के बाद ये डिरेल हो गया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नितिन चौधरी ने बताया कि इंजन अकबर की शेड में मरम्मत चल रही थी। इस दौरान इंजन के ब्रेक की भी जांच की गई। तभी इंजन चलने लगा। कर्मचारियों ने ब्रेक लगाया लेकिन ब्रेक ठीक से काम नहीं कर रहे थे जिससे कारण इंजन पटरी से उतर गया।

उन्होंने बताया कि डिवीजनल रेलवे मैनेजर ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। इंजन का नाम मुगल बादशाह अकबर के नाम पर रखा गया है और यह रेलवे के पुराने भाप इंजनों में से एक है। बेकाबू होकर पटरी पर दौड़ा 65 साल पुराना अकबर लोको हैरिटेज का गेट तोड़ता हुआ निकला। बताया जा रहा है कि यह हादसा चालक की लापरवाही की वजह से हुआ।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement