1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. हरियाणा में पटरी से उतरा 'अकबर', कोई हताहत नहीं

हरियाणा में पटरी से उतरा 'अकबर', कोई हताहत नहीं

एक बार फिर भारतीय रेल की लापरवाही की हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। भारतीय रेलवे की धरोहर माने जाने वाला भाप का इंजन ‘अकबर’ उत्तर रेलवे के रेवाड़ी स्टीम शेड में मरम्मत कार्य के दौरान पटरी से उतर गया।

Edited by: India TV News Desk [Published on:12 Nov 2017, 1:49 PM IST]
 हरियाणा में पटरी से उतरा 'अकबर', कोई हताहत नहीं

नयी दिल्ली: एक बार फिर भारतीय रेल की लापरवाही की हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है। भारतीय रेलवे की धरोहर माने जाने वाला भाप का इंजन ‘अकबर’ उत्तर रेलवे के रेवाड़ी स्टीम शेड में मरम्मत कार्य के दौरान पटरी से उतर गया। ()

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस ईंजन में कोई ड्राइवर नहीं है, और करीब 2 किलोमीटर तक इसी तरह ट्रैक पर दौड़ने के बाद ये डिरेल हो गया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता नितिन चौधरी ने बताया कि इंजन अकबर की शेड में मरम्मत चल रही थी। इस दौरान इंजन के ब्रेक की भी जांच की गई। तभी इंजन चलने लगा। कर्मचारियों ने ब्रेक लगाया लेकिन ब्रेक ठीक से काम नहीं कर रहे थे जिससे कारण इंजन पटरी से उतर गया।

उन्होंने बताया कि डिवीजनल रेलवे मैनेजर ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। इंजन का नाम मुगल बादशाह अकबर के नाम पर रखा गया है और यह रेलवे के पुराने भाप इंजनों में से एक है। बेकाबू होकर पटरी पर दौड़ा 65 साल पुराना अकबर लोको हैरिटेज का गेट तोड़ता हुआ निकला। बताया जा रहा है कि यह हादसा चालक की लापरवाही की वजह से हुआ।

 

You May Like