Saturday, April 20, 2024
Advertisement

हार्दिक पटेल के सहयोगी पर 1 करोड़ रूपए की ठगी का आरोप

अहमदाबाद: आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के एक करीबी सहयोगी पर गुजरात के एक कपास कारोबारी और एक मिल मालिक से एक करोड़ रूपए ठगने का आरोप लगा है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 03, 2015 7:39 IST
हार्दिक के सहयोगी पर 1...- India TV Hindi
हार्दिक के सहयोगी पर 1 करोड़ रूपए की ठगी का आरोप

अहमदाबाद: आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के एक करीबी सहयोगी पर गुजरात के एक कपास कारोबारी और एक मिल मालिक से एक करोड़ रूपए ठगने का आरोप लगा है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी की पहचान दिनेश पटेल के तौर पर हुई है। उसे दिनेश बमभानिया के तौर पर भी जाना जाता है। दिनेश ने दोनों लोगों को एक करोड़ रूपए से ज्यादा रकम का भुगतान नहीं किया है।

वीरपुर थाने के उपनिरीक्षक सीजी जोशी ने बताया कि भावनगर जिले के धासा शहर के कपास व्यापारी खोडा पटेल ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिनेश बमभानिया उर्फ दिनेश पटेल ने उन्हें करीब 57 लाख रूपए का भुगतान नहीं कर उनके साथ धोखाधड़ी की है। उन्होंने उसे 2012 में कपास की गांठें बेची थीं।

जोशी ने बताया कि शिकायत के मुताबिक, खोडा ने दिनेश को 500 कपास की गांठे दी थी और इसके बदले में उसे 1.20 करोड़ रूपए का भुगतान करना था। दिनेश ने 60 लाख रूपए और 56 लाख रूपए के दो चेक दिए जो अस्वीकृत हो गए।

इसी तरह की एक और शिकायत अमरेली जिले के दामनगर थाने में पुनाभाई तलाविया ने दर्ज कराई है। वह भावनगर जिले के धासा शहर में मुरलीधर कॉटन गिनिंग मिल के मालिक हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिनेश ने 2012-13 में उनसे तीन करोड़ रूपए की कपास खरीदी थी और 1.10 करोड़ की कीमत के दो चेक दिए थे, जो बैंक खाते में पर्याप्त धन नहीं होने की वजह से बाउंस हो गए।

दिनेश ने तलाविया को कुछ राशि का भुगतान कर दिया था लेकिन 52 लाख रूपए उधार थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement