Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी सैनिकों के हमले में घायल BSF जवान गुरनाम सिंह शहीद

जम्मू: जम्मू-कश्मीर कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कल पाकिस्तानी सैनिकों के हमले में घायल हुए BSF के जवान गुरनाम सिंह की आज रात मौत हो गई। पुलिस के अनुसार 26 साल के इस जांबाज

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 23, 2016 6:57 IST
gurunam singh bsf soldier martyr- India TV Hindi
gurunam singh bsf soldier martyr

जम्मू: जम्मू-कश्मीर कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कल पाकिस्तानी सैनिकों के हमले में घायल हुए BSF के जवान गुरनाम सिंह की आज रात मौत हो गई। पुलिस के अनुसार 26 साल के इस जांबाज ने यहां के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रात करीब 11:45 बजे अंतिम सांस ली। इसी अस्पताल में कल से उनका उपचार चल रहा था।

गुरनाम कल सुबह घायल हो गए थे जब पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें निशाना बनाया क्योंकि कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ के बड़े प्रयास को नाकाम करने में उनकी अहम भूमिका रही थी। BSF ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान रेंजर्स के सात लोगों और एक आतंकवादी को मार गिराया था।

बीती रात 11:45 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। शुक्रवार की सुबह से वो जम्मू के अस्पताल में एडमिट थे। गुरनाम सिंह ने 19-20 अक्टूबर की रात को बहादुरी दिखाते हुए सीमा पर घुसपैठ कर रहे आतंकियों को खदेड़ दिया था। इस दौरान उन्होंने एक आतंकवादी को ढेर भी कर दिया था। बौखलाए पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे सीमापार से उनपर निशाना साधकर गोली चलाई थी। गुरनाम के सिर में गोली लगी थी, गुरनाम का परिवार इलाज के लिए गुरनाम को दिल्ली शिफ्ट करने की अपील कर रहा था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement