1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. गुजरात के CM विजय रूपाणी और मंत्रियों ने अपनी कारों से हटाई लाल बत्ती

गुजरात के CM विजय रूपाणी और मंत्रियों ने अपनी कारों से हटाई लाल बत्ती

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उनके मंत्रिमंडल सहयोगी और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने आज अपने सरकारी वाहनों से लाल बत्ती हटा दी। प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के वाहनों सहित सभी वाहनों से लाल बत्ती हटाने के कैबिनेट के निर्णय के बाद यह कदम उठाया...

India TV News Desk [Updated:20 Apr 2017, 6:48 PM IST]
गुजरात के CM विजय रूपाणी और मंत्रियों ने अपनी कारों से हटाई लाल बत्ती - India TV

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उनके मंत्रिमंडल सहयोगी और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने आज अपने सरकारी वाहनों से लाल बत्ती हटा दी। प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के वाहनों सहित सभी वाहनों से लाल बत्ती हटाने के कैबिनेट के निर्णय के बाद यह कदम उठाया गया है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

रूपाणी ने आज सुबह वलसाड जिले के दौरे में खुद ही अपने सरकारी एसयूवी पर लगी लाल बत्ती को हटा दिया। अमरेली जिले के दौरे में केंद्रीय मंत्री पुरूषोत्तम रूपाला ने भी अपने वाहन से लाल बत्ती हटा दी।

गांधीनगर में उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने संवाददाताओं से कहा कि लगभग पूरी कैबिनेट और वरिष्ठ अधिकारियों ने केंद्रीय कैबिनेट के फैसले को लागू किया है। पटेल ने बिना लाल बत्ती वाले अपने वाहन से सचिवालय पहुंचने पर कहा, हमारी कैबिनेट के लगभग सभी सहयोगियों ने आज अपनी कार से लाल बत्ती हटा दी। कई अन्य नौकरशाहों के साथ मुख्य सचिव ने भी ऐसा ही किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्यपाल ओ पी कोहली तथा गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एवं अन्य न्यायाधीशों को निर्देश नहीं दे सकती कि केंद्रीय कैबिनेट के निर्देश का पालन करें। पटेल ने कहा, वे खुद ही निर्णय करेंगे।

Write a comment